तुम्हारे पिता चाय बेचते है, इसलिए तुम स्कूल में नहीं पढ़ सकते हो !
तुम्हारे पिता चाय बेचते है, इसलिए तुम स्कूल में नहीं पढ़ सकते हो !
Share:

बागपत : इसी भारत देश में जहां एक चाय बेचने वाला आज अपनी मेहनत और भाग्य के बलबूते पर देश का प्रधानमंत्री बन गया है, तो वहीं बागपत के एक स्कूल में एक बच्चे को इसलिए निकाल दिया गया क्यों कि उसके पिता चाय बेचते है। यह मामला जब बागपत के डीएम के पास पहुंचा, तो उन्होने जांच के आदेश दिए है।

उत्तर प्रदेश के बागपत में गुराना रोड के बरौत स्थित इंग्लिश मीडियम स्कूल लॉर्ड महावीर एकेडमी में छठी क्लास में पढ़ने वाले अरिहंत नाम के बच्चे को स्कूल में पिता के चाय बेचने के कारण ताने दिए जाते थे। फिलहाल वो घर पर है। अरिहंत से कहा जाता था कि उसके पिता चाय बेचते है, इसलिए वो स्कूल में नहीं पढ़ सकता।

अरिहंत के पिता मंगतराय जैन ने कहा कि वो स्वंय ज्यादा पढ़े-लिखे नहीं है। चाय बेचकर जैसे-तैसे घर चलाते है। लेकिन वे अपने बेटे को डॉक्टर बनाना चाहते है। इसके लिए अरिहंत भी बेहद मेहनत करता है औऱ वो एक होनहार स्टूडेंट है।

5वीं की रिपोर्ट कार्ड के अनुसार उसे एक्टिविटी में एक्सीलेंट और आउटस्टैंडिंग मिला है। जैसे ही इस बात की जानकारी बागपत के डीएम को मिली, उन्होने बिना देरी किए डीआईओओएस बागपत को जांच कर स्कूल प्रशासन के खिलाफ कार्यरवाई करने के आदेश दे दिए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -