भाजपा की जीत पर मिठाई बाँट रहा था बाबर, लगाया 'जय श्री राम' का नारा, जब कट्टरपंथियों ने देखा तो..
भाजपा की जीत पर मिठाई बाँट रहा था बाबर, लगाया 'जय श्री राम' का नारा, जब कट्टरपंथियों ने देखा तो..
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बाबर नामक एक मुस्लिम शख्स की पीट-पीटकर हत्या किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। बाबर की गलती ये थी कि वह विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत की खुशी में मिठाई बाँट रहे थे। उनकी ये खुशी उन्हीं के समुदाय के लोगों से देखी नहीं गई और 20 मार्च को उन्हें इतना पीटा कि उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। हाल में उनका जब शव अपने गाँव पहुँचा, तो क्षेत्र के MLA पीएन पाठक उन्हें कंधा देने घर गए। साथ ही आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई कराने के निर्देश दिए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाबर के परिवार वालों ने बताया कि उनके पड़ोस में रहने वाले पट्टीदार उनसे इस बात पर नाराज थे कि आखिर वो भाजपा का प्रचार क्यों कर रहे हैं। कई बार इन लोगों ने बाबर को भाजपा का प्रचार करने से इंकार किया था और धमकियाँ भी दी थीं। जिसकी वजह से बाबर ने रामकोला थाने से लेकर कई अधिकारियों तक के पास सुरक्षा की माँग की, लेकिन तब उनकी बात गंभीरता से नहीं ली गई। 20 मार्च को उन्हीं पट्टीदारों ने बाबर को पीट-पीटकर मरणासन्न कर दिया। बाद में उन्हें छत से नीचे फेंक दिया है। बाबर की बीवी ने इस बाबत थाने में शिकायत दी जिसके आधार पर पट्टीदारों पर मामला दर्ज हुआ है। अब कसया SDM ने बताया है कि वे मामले की छानबीन कर रहे हैं और आरोपितों को अरेस्ट किया जाएगा। इलाके के भाजपा विधायक पीएन पाठक भी बाबर का शव घर आने के बाद उन्हें कंधा देने मौके पर पहुँचे और आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।

बता दें कि बाबर के परिजनों के अनुसार, विधानसभा चुनाव में बाबर भाजपा के समर्थन में प्रचार कर रहे थे। उन्होंने 10 मार्च को परिणाम घोषित होने के बाद मिठाई भी बाँटी थी। मुस्लिम होने के बाद भी भाजपा का समर्थन करना, उनके पट्टीदारों को नागवार गुजरा और मौका देख उन्होंने बाबर के साथ बेरहमी से पीट डाला। बताया जा रहा है कि 20 मार्च को जब उन पर हमला हुआ, उस वक़्त बाबर ने जय श्रीराम का नारा लगाया था। इसी को सुनकर उनके आसपास रहने वाले परिजन आगबबूला हो गए और अजीमुल्लाह, आरिफ, ताहिद, परवेज ने साथियों के साथ मिलकर उनपर हमला किया। जब जान बचाने के लिए बाबर छत पर भागे तो, कट्टरपंथी वहाँ भी पहुँच गए और बुरी तरह पीटने के बाद उन्हें छत से नीचे फेंक दिया, जिससे उनकी मौत हो गई।

ट्यूशन टीचर ने छात्रा को दिखाई अश्लील फिल्म, मना करने पर बोला- तुम्हारे पिता को मार डालूंगा

जेट एयरवेज में नौकरी दिलाने के नाम पर की जा रही ठगी, एयरलाइन्स ने लोगों को किया सावधान

स्कूली छात्राओं के साथ कंप्यूटर अनुदेशक ने किया ऐसा घिनौना काम, सुनकर कांप जाएगी रूह

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -