पशुधन घोटाले में फरार IPS अरविंद सेन की मुश्किलें बढ़ीं, पुलिस ने घर पर चिपकाया नोटिस
पशुधन घोटाले में फरार IPS अरविंद सेन की मुश्किलें बढ़ीं, पुलिस ने घर पर चिपकाया नोटिस
Share:

लखनऊ: भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के अधिकारी अरविंद सेन की समस्याएं बढ़ गई हैं. यूपी की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज की पुलिस ने पशुधन घोटाले में फरार IPS अरविंद सेन के खिलाफ एक्शन लिया है. पशुधन घोटाले में फरार IPS सेन के घर हजरतगंज पुलिस ने डुगडुगी पिटवाकर नोटिस चस्पा किया है. हजरतगंज पुलिस ने यह कार्रवाई अदालत के आदेश पर की है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, IPS अधिकारी अरविंद सेन का घर गोमतीनगर थाना क्षेत्र के विराटखंड में है. अरविंद सेन के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में प्राथमिकी में दर्ज है. उल्लेखनीय है कि इंदौर के व्यापारी मंजीत सिंह भाटिया ने 13 जून को 13 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया था. इस मामले की विवेचना के दौरान IPS अरविंद सेन का नाम भी सामने आया था. पशुपालन विभाग में 292 करोड़ रुपये का फर्जी टेंडर दिलाने के लिए 9 करोड़ 72 लाख रुपये हड़पने का मामला प्रकाश में आया था. 

हाल ही में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के विशेष न्यायाधीश संदीप गुप्ता ने IPS सेन के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था. STF ने जांच के दौरान टेंडर दिलाने के नाम पर हुई 9 करोड़ 72 लाख की ठगी पकड़ी थी. जब जांच शुरू हुई, बड़े पैमाने पर हुए खेल का खुलासा हुआ. इस फर्जीवाड़े में पशुधन राज्यमंत्री के प्रधान निजी सचिव रहे रजनीश दीक्षित, सचिवालय के संविदा कर्मी और मंत्री के निजी सचिव धीरज कुमार देव, कथित पत्रकार एके राजीव, अनिल राय और आशीष राय का नाम सामने आया था. 

पांच कंपनियों ने 2020 में 5 ट्रिलियन मार्केट कैप के साथ की समाप्ती

45,000 करदाताओं के लिए कम से कम 1 प्रतिशत का भुगतान हुआ अनिवार्य

'हिन्दुओं के साथ न्याय किए जाने की जरूरत...' NRC पर भाजपा नेता का बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -