'हम लूटेरे हैं, हमें जेल भेज दो..', योगी राज में सरेंडर करने थाने पहुंचे दो और अपराधी
'हम लूटेरे हैं, हमें जेल भेज दो..', योगी राज में सरेंडर करने थाने पहुंचे दो और अपराधी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बदमाशों के बीच योगी सरकार और पुलिस प्रशासन की दहशत साफ देखी जा रही है. अब मैनपुरी में दो लुटेरों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है. दोनों बदमाश सरेंडर करने एसपी कार्यालय पहुंचे थे. मैनपुर में पकड़े गए इन बदमाशों के हाथ में बैनर भी थे. इस बैनर पर लिखा था कि, 'पुलिस हमारा एनकाउंटर कर देगी. हमें बचा लो', 'हम लुटेरे हैं, हमें जेल भेज दो.' जानकारी के अनुसार, मैनपुरी के किशनी इलाके में इन्होंने लूट की वारदात को अंजाम दिया था. तब से पुलिस और सर्विलांस टीम इनकी तलाश में थी.

यूपी में पिछली योगी सरकार और मौजूदा योगी सरकार 2.0 में बदमाशों में प्रशासन का खौफ दिखाती ऐसी कई तस्वीरें सामने आई हैं. योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल में अब बुलडोजर की दहशत भी खूब देखने को मिल रही है. जानकारी के अनुसार, 28 मार्च को जानकारी मिली थी कि सरकार बनने के 14 दिनों में ही 50 से अधिक अपराधियों ने बुलडोजर के खौफ से आत्मसमर्पण कर दिया था. कई ऐसे मामले सामने आए जिसमें आरोपी फरार था, मगर जैसे ही उसके घर के बाहर बुलडोजर पहुंचा, आरोपी ने आत्मसमर्पण कर दिया.

यूपी पुलिस ने बताया था कि जब अपराध करने के बाद अपराधी लगातार फरार चल रहा हो. जब अपराधी कानूनी प्रक्रिया और वारंट के बाद भी सरेंडर नहीं करता है, तब प्रशासन उसकी अपराध से कमाई संपत्ति पर जब्ती का आदेश लेने के बाद बुलडोजर चलाने की कार्रवाई की जाती है. यूपी के ADG लॉ एंड ऑर्डर के अनुसार, इसके लिए ये आवश्यक है कि वो संपत्ति अपराध की कमाई से बनाई गई हो.

'बिना बेहोश किए नहीं कर सकते जानवरों की हत्या..', बीच रमजान में कर्नाटक सरकार का आदेश

आर्थिक संकट के बीच श्रीलंका का कर्फ्यू हटाया गया

गर्मियों में घूमने के लिए सबसे लाजवाब और बेहतरीन हैं भारत की ये जगहें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -