हिन्दू नाम बताकर दलित लड़की के साथ लव जिहाद, 3 साल बाद पकड़ाया शाहनवाज
हिन्दू नाम बताकर दलित लड़की के साथ लव जिहाद, 3 साल बाद पकड़ाया शाहनवाज
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में लव जिहाद का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया हैं। यहां एक मुस्लिम शासक ने अपनी धार्मिक पहचान छिपाकर एक दलित लड़की का तीन वर्षों तक शारीरिक शोषण किया है। इतना ही नहीं, आरोपी ने लड़की के गर्भवती होने के पांच महीने बाद जबरन उसका गर्भपात भी करा दिया। आरोपी की असलियत सामने आने के बाद लड़की ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। इसके बाद पुलिस ने संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी को अरेस्ट कर लिया है। 

पुलिस को दिए गए बयान में पीड़ित लड़की ने बताया कि आरोपी ने अपने आप को हिन्दू बताने के लिए उसे एक गोलू नामक युवक का फर्जी आधार कार्ड दिखाया था। इस आधार कार्ड पर आरोपी की तस्वीर लगी हुई थी। यह मामला उन्नाव के हसनगंज थाना क्षेत्र से सामने आया है। आरोपी इसी थाना क्षेत्र का निवासी है, जबकि पीड़िता लखनऊ के माल थाना क्षेत्र में रहती है। उसने पुलिस को बताया कि वह दलित समाज से आती है। आरोपी ने अपना धर्म हिंदू बता कर पहले उससे संपर्क किया और फिर शादी का झांसा देकर तीन साल तक उसका यौन शोषण किया।

हसनगंज कोतवाली में दी गई शिकायत में बताया गया है कि मोहान चौकी क्षेत्र नगर पंचायत मोहन निवासी मुस्लिम युवक अपना आधार कार्ड में नाम बदल कर शादी का झांसा देकर तीन साल से यौन शोषण कर रहा था। युवती ने शादी के लिए कहा, तो आरोपी ने उसके साथ मारपीट की। यही नहीं आरोपी ने उसके पांच माह के गर्भ का जबरन गर्भपात भी करवाया था। वहीं, लव जिहाद का मामला सामने आते ही हिंदू संगठन पीड़िता की मदद के लिए आगे आए हैं। हिंदू जागरण मंच के प्रांतीय संगठन मंत्री विमल द्विवेदी ने कहा है कि यदि युवती को इंसाफ नहीं मिला तो हिंदू जागरण मंच सड़कों पर उतरेगा।

क्षेत्राधिकारी हसनगंज राजकुमार शुक्ला ने जानकारी दी है कि आरोपी के खिलाफ लव जिहाद का केस दर्ज कर लिया गया है। नगर पंचायत मोहान निवासी आरोपी शाहनवाज को अरेस्ट कर लिया गया है। आरोपी ने युवती को अपना आधार कार्ड में नाम गोलू वर्मा कराकर प्रेम जाल में फंसाया और तीन साल तक उसका यौन शोषण किया है। इसके बाद उसने हनुमंता अस्पताल में पीड़िता का जबरन गर्भपात करा दिया था। शिकायत के आधार पर 420, 406, 467, 468, 471, 376, 313, 504, 506 व SC-ST एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

मोहम्मद समद ने दी थी जामा मस्जिद को बम से उड़ाने की धमकी, जब पकड़ाया तो बताया कारण

'बात नहीं मानी तो अंकिता जैसा कर दूंगा हाल...', अब इस लड़की को शाहरुख ने दी धमकी

दूसरों के साथ सोने के लिए मजबूर करता था इमरान, नहीं मानी पत्नी तो दे दिया तीन तलाक़

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -