योगी की सख्ती का नतीजा, 17000 स्थानों पर कम हुई आवाज़, लोगों ने खुद हटाए लाउडस्पीकर
योगी की सख्ती का नतीजा, 17000 स्थानों पर कम हुई आवाज़, लोगों ने खुद हटाए लाउडस्पीकर
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की सख्ती के बाद धार्मिक स्थलों पर लगे 17000 लाउडस्पीकरों की आवाज कम कर दी गई है. इसके साथ ही 125 स्थानों से ध्वनि यंत्रों को हटा भी दिया गया है. राज्य के ADG लॉ एंड ऑर्डर ने इस संबंध जानकारी दी है. पुलिस अफसर ने बताया है कि लाउडस्पीकर को लेकर राज्य में उच्च न्यायालय के निर्देशों का पालन करवाया जा रहा है. 

ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार के अनुसार, राज्य में 125 जगह पर लाउडस्पीकर उतरवाए गए हैं. 17 हजार स्थानों पर लोगों ने खुद ही आवाज कम की है. अलविदा नमाज़ को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है. शांति समिति की बैठकें चल रही हैं. उन्होंने बताया कि पूरे राज्य में करीब 37 हजार 344 धर्म गुरुओं के साथ बातचीत हो गई है. 31 हजार जगहों पर अलविदा की नमाज अदा की जाएगी. इसके साथ ही 7500 ईदगाह और 20 हजार मस्जिदों में नमाज होगी. इसकी सुरक्षा के लिए 48 कंपनी PAC, 7 कंपनी केंद्रीय अर्धसैनिक बल तैनात किया गया है. संवेदनशील जिलों में अतिरिक्त पुलिसबल दिया गया है. सभी जिलों में जिले की फोर्स अलविदा की नमाज के समय पूरी तरह से तैनात रहेगी.

देश में सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल पेश करते हुए हाल ही में श्री कृष्ण जन्मभूमि से लाउडस्पीकर हटा दिया गया था. इस मंदिर परिसर में स्थित भागवत भवन के शिखर पर लाउडस्पीकर लगे हुए हैं. यहां रोज़ाना लगभग एक से डेढ़ घंटे तक मंगलाचरण और विष्णु सहस्त्रनाम बजाए जाते थे. इससे ही दिन की शुरुआत होती थी. अब इसे रोक दिया गया है. 

दिल्ली में भरभराकर गिरी 3 मंजिला ईमारत, 5 मजदूर मलबे में दबे, NDRF ने एक को सुरक्षित निकाला

हरियाणा में मुफ्त लगेगी कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज़, सीएम खट्टर ने किया ऐलान

सेंट्रल विस्टा की तरह ज्यूडिशियल विस्टा क्यों नहीं ? सुप्रीम कोर्ट ने दो दिन में केंद्र से माँगा जवाब

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -