Lockdown ख़त्म होने के बाद भी अनिवार्य होगा मास्क पहनना, जानिए क्यों ?
Lockdown ख़त्म होने के बाद भी अनिवार्य होगा मास्क पहनना, जानिए क्यों ?
Share:

लखनऊः उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने तय किया है कि लॉकडाउन समाप्त होने के बाद भी लोगों को मास्क (Mask) पहनना अनिवार्य होगा. बिना मास्क पहले घर के बाहर निकलने की बिल्कुल इजाजत नहीं होगी. इसके लिए योगी सरकार 66 करोड़ खादी के ट्रिपल लेयर स्पेशल मास्क तैयार करेगी. यह मास्क गरीबों को मुफ्त मिलेगा जबकि अन्य लोगों को बेहद कम दाम में उपलब्ध होगा.  यूपी के प्रत्येक नागरिक को 2 मास्क दिए जाएंगे और एपेडिमिक एक्ट के तहत सभी के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा. 

इससे पहले शनिवार को राज्य सरकार ने विश्वव्यापी महामारी कोरोना के मद्देनजर 'उत्तर प्रदेश कोविड केयर फंड' बनाने का फैसला लिया है. इसके जरिए प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को व्‍यापक स्तर पर सुदृढ़ करने का कार्य किया जाएगा. उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल तादाद 234 तक पहुंच गई है. सबसे अधिक 58 संक्रमित गौतमबुद्ध नगर में और 44 आगरा में सामने आए हैं. 

संक्रामक रोग विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ विकासेंदु अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में अब तक 234 मामले सामने आए हैं. इनमें सबसे ज्यादा गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) में 58, आगरा में 44, मेरठ में 25, गजियाबाद में 14, सहारनपुर में 13, कानपुर में 7, शामली और महराजगंज में 6-6, बरेली में भी 6 मामले पाए गए हैं. अब तक प्रदेश के कुल 28 जनपद इस संक्रमण से प्रभावित हो गए हैं.

सलाहकार के पदों पर निकली भर्तियां, जानें क्या है आवेदन प्रक्रिया

कोरोना : सरकार ने इस किट के निर्यात पर लगाई रोक

अप्रैल में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -