योगी सरकार ने कोरोना को घोषित किया महामारी, 22 मार्च तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद
योगी सरकार ने कोरोना को घोषित किया महामारी, 22 मार्च तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद
Share:

लखनऊ: भारत में अभी तक जानलेवा कोरोना वायरस के 76 मामलों की पुष्टि हुई है। जिसमें से 59 भारतीय हैं और 17 इटली और कनाडा के रहने वाले हैं। वहीं भारत में एक व्यक्ति की मौत कोरोना वायरस की वजह से हो चुकी है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने नोवल कोरोना वायरस (Novel Coronavirus) को महामारी घोषित कर दिया है, जिसके बाद संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने इस पर कार्रवाई करने की अपील की है। 

इसके बाद यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है। इसके साथ ही सभी स्कूल-कॉलेज 22 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है। यूपी की राजधानी लखनऊ में अधिकारियों के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ ने मीटिंग में यह फैसला लिया है। इस फैसले पर 20 मार्च को समीक्षा होगी जिसके बाद आगे का निर्णय लिया जाएगा।

बैठक के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रेस वार्ता कर बताया कि यूपी में अबतक कोरोना वायरस के 11 मामले दर्ज किए गए हैं। 10 का उपचार दिल्ली और एक का उपचार लखनऊ स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) में चल रहा है। कोरोना से लड़ने के लिए हम लगभग डेढ़ महीने से तैयारी कर रहे थे और हमारे पास बचाव के सारे संसाधन हैं। 24 मेडिकल कॉलेजों में 448 बर्थ रिजर्व्ड है। इन मेडिकल कॉलेजों में नमूनों की जांच की भी सुविधा है।

बुरे फंसे ओवैसी, दंगा भड़काने के आरोप में हालत हुई खराब

लोकसभा में अमित शाह का ऐलान, कहा- NPR में नहीं माँगा जाएगा कोई भी दस्तावेज

केरल : कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए मैदान में डटे रोबोट, किया ऐसा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -