कोरोना काल में बुलंद हुआ यूपी, प्राप्त किए 45,000 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव
कोरोना काल में बुलंद हुआ यूपी, प्राप्त किए 45,000 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विगत दो वर्षों में इनवेस्टर्स समिट के दौरान और अन्य प्रकार के 4.28 लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव मिले हैं और अब लगभग 43 फीसदी प्रोजेक्ट्स अमल में हैं. इतना ही नहीं, कोरोना महामारी के संकटकाल के दौरान भी यूपी में 45,000 करोड़ रुपये का नया निवेश प्रस्ताव आया है. यूपी के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने इस संबंध में जानकारी दी है.

सतीश महाना ने गुरुवार को एक प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुए बताया है कि इस प्रकार विगत दो वर्षों में मिलने वाले निवेश प्रस्तावों में से अब तक़रीबन 1.89 लाख करोड़ रुपये का निवेश सक्रिय चरणों के अधीन है यानी अमल में है. वित्त वर्ष 2020-21 में उत्तर प्रदेश में औद्योगिक विकास प्राधिकरणों द्वारा 1.96 लाख रोजगार के अवसरों की संभावना वाली तक़रीबन 9,700 करोड़ रुपये की निवेश परियोजनाओं हेतु 1,000 से अधिक भूखंडों का आवंटन किया गया है.

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संकट के दौरान निवेश से संबंधित आंकड़े राहत देने वाले हैं. राज्य सरकार ने 40 से अधिक नए निवेश प्रस्तावों को आकर्षित करने में कामयाबी पाई है. इनमें जापान, अमेरिका (यूएस), यूनाइटेड किंगडम, कनाडा, जर्मनी, दक्षिण कोरिया आदि 10 देशों की कंपनियों से करीब 45,000 करोड़ रुपये के निवेश-प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं.

इंडस टावर्स स्टेक सेल से आय प्राप्त करने के बाद वोडाफोन और आइडिया के शेयर में हुई वृद्धि

48 दिनों के बाद आज पेट्रोल की कीमतों में लगी आग, जानिए क्या है डीज़ल के हाल

केंद्र के सुधार मध्यम अवधि की बढ़ा सकते है विकास दर: फिच रेटिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -