केंद्र के सुधार मध्यम अवधि की बढ़ा सकते है विकास दर: फिच रेटिंग
केंद्र के सुधार मध्यम अवधि की बढ़ा सकते है विकास दर: फिच रेटिंग
Share:

वैश्विक रेटिंग एजेंसी फिच का लक्ष्य है कि कोरोना महामारी के झटके के जवाब में सेंट्रे के सुधार के एजेंडे में भारत की मध्यम अवधि की वृद्धि दर बढ़ाने की क्षमता है। हालांकि, फिच ने बताया, बढ़ने के लिए नकारात्मक दबाव भी हैं और यह आकलन करने में समय लगेगा कि "क्या सुधारों को प्रभावी ढंग से लागू किया गया है।"

फिच ने कहा, “हाल के वर्षों में, सार्वजनिक ऋण अनुपात और नियंत्रण में व्यापक सार्वजनिक वित्त को बनाए रखने की भारतीय अधिकारियों की रणनीति ने निरंतर और तेजी से नाममात्र जीडीपी वृद्धि की उम्मीदों पर भरोसा किया है। महामारी मध्यम अवधि के विकास को धीमा कर देगी, क्योंकि हम मानते हैं कि क्षतिग्रस्त कॉर्पोरेट बैलेंस शीट वर्षों के लिए निवेश को कम कर देंगी। बैंकों में नवीनीकृत परिसंपत्ति-गुणवत्ता की चुनौतियां और गैर-बैंक वित्तीय कंपनियों के लिए आम तौर पर नाजुक तरलता भी विकास की संभावनाओं को बाधित कर सकती है और मध्यम अवधि के सरकारी ऋण या जीडीपी प्रक्षेपवक्र की स्थिरता को खतरे में डाल सकती है।” 

तदनुसार, इन परिस्थितियों में मध्यम अवधि की वृद्धि दर बढ़ाने से निवेश का समर्थन करने और उत्पादकता बढ़ाने के लिए सुधारों की आवश्यकता होगी। फिच ने जीडीपी ग्रोथ आउटलुक को एक प्रमुख रेटिंग संवेदनशीलता के रूप में नोट किया जब उसने जून में आउटलुक को भारत के 'बीबीबी' रेटिंग पर 'नेगेटिव' से संशोधित किया।

आज बढ़त पर खुला एमसीएक्स गोल्ड

शेयर बाजार में आई बहार, सेंसेक्स में 150 अंक की बढ़त

सहारा ग्रुप ने नहीं दिए 62,600 करोड़ रुपये, सेबी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -