इंडस टावर्स स्टेक सेल से आय प्राप्त करने के बाद वोडाफोन और आइडिया के शेयर में हुई वृद्धि
इंडस टावर्स स्टेक सेल से आय प्राप्त करने के बाद वोडाफोन और आइडिया के शेयर में हुई वृद्धि
Share:

टेलीकॉम ऑपरेटर द्वारा विनियामक फाइलिंग में कहा गया है कि वोडाफोन आइडिया के शेयरों ने स्टॉक एक्सचेंजों पर 4 प्रतिशत से अधिक की बढ़त हासिल की है। उल्लेखनीय रूप से हिस्सेदारी बिक्री भारती इंफ्राटेल और इंडस टावर्स के बीच विलय समझौते का हिस्सा थी, ताकि एक मेगा टॉवर कंपनी बनाई जा सके। समामेलन के बाद, वोडाफोन समूह की नई इकाई में 28.12 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी, जबकि एयरटेल समूह की हिस्सेदारी लगभग 36.7 प्रतिशत होगी। हिस्सेदारी बिक्री से मिलने वाली नकदी से वोडाफोन आइडिया को आंशिक रूप से अपने सरकारी बकाए का भुगतान करने में मदद मिलेगी।

भारती इन्फ्राटेल ने दाखिल दाखिल में कहा कि समामेलन के पूरा होने की पुष्टि करते हुए कहा गया है कि "बोर्ड ने वोडाफोन समूह को प्रत्येक 10 रुपये के 757,821,804 इक्विटी शेयर आवंटित किए हैं और पीएस एशिया होल्डिंग इन्वेस्टमेंट्स (मॉरीशस) लिमिटेड को 10 रुपये में से प्रत्येक के 87,506,900 इक्विटी शेयर (प्रोविडेंस) प्रदान किए हैं।  कंपनी के पोस्ट-इश्यू शेयर कैपिटल में क्रमशः 28.12 प्रतिशत और 3.25 प्रतिशत तक एकत्रीकरण देखने को मिला।

वोडाफोन आइडिया के स्टॉक मूल्य में वृद्धि का समर्थन निवेशकों के एक संघ द्वारा भी किया जा रहा है, जिसमें यूएस-आधारित ओकट्री कैपिटल मैनेजमेंट और वर्दे पार्टनर्स शामिल हैं, जो टेलीकॉम ऑपरेटर में 2.5 बिलियन अमरीकी डालर तक का निवेश करने का प्रस्ताव रखते हैं, जो 50,000 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया है। समायोजित सकल राजस्व बकाया के रूप में दूरसंचार विभाग स्थित है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -