'जाहिद' ने रवि बनकर हिन्दू महिला को फंसाया, फिर शुरू हुआ प्रताड़ना और धर्मान्तरण का घिनोना दौर
'जाहिद' ने रवि बनकर हिन्दू महिला को फंसाया, फिर शुरू हुआ प्रताड़ना और धर्मान्तरण का घिनोना दौर
Share:

फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में शादी के बाद एक महिला का जबरन धर्म-परिवर्तन कराने का मामला प्रकाश में आया है। यूपी पुलिस ने शनिवार (7 अगस्त, 2021) को इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की और फिर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। हालाँकि, कोतवाली पुलिस ने धर्मांतरण की बात से इनकार किया है। इस घटना की जानकारी मिलते ही कई हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ता पुलिस चौकी में इकठ्ठा हो गए और कार्रवाई की माँग की। पुलिस ने जब आरोपित के घर पर छापेमारी की, तो वो वहाँ नहीं मिला। जिसके बाद उसके भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई।

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के जिला मंत्री दिनेश सिंह तोमर और हिंदू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष सुबोध मिश्रा को महिला ने अपनी व्यथा बताई थी। महिला ने उन्हें बताया कि उसकी शादी 2004 में हुई थी, जिसके बाद दो बेटियाँ भी हुईं। पति मानसिक रोगी था, इसीलिए वो एक अस्पताल में नौकरी करने लगीं। वहीं पर जाहिद नाम का युवक छद्म हिन्दू नाम रवि के साथ काम कर रहा था। उक्त युवक ने महिला के साथ नजदीकियां बढ़ा कर, उसे अपने जाल में फाँस लिया और फिर उसके साथ विवाह कर लिया। महिला की आर्थिक स्थिति भी सही नहीं थी। आरोप है कि 2015 में जाहिद उक्त महिला को कायमगंज स्थित एक मजार पर ले गया, जहाँ उसका जबरन धर्मांतरण कराया गया। महिला ने आरोपी पर कलमा और दारूल शरीफ की शिक्षा देने का भी आरोप लगाया है।

महिला का आरोप है कि उसके पिता की मौत के बाद उसे मिले 1 लाख रुपए भी आरोपी ने हड़प लिए। 24 जून, 2021 को आरोपी ने बेटी के नाम पर जमा 50 हजार रुपए की फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) भी तुड़वा दी और वो पैसे भी छीन लिए। अब आरोपी पीड़िता से तलाक लेना चाहता है। हिन्दू संगठनों ने स्थानीय कोतवाल को इसकी जानकरी दी। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ जबरन रुपए ऐंठने और जानलेवा हमले का केस दर्ज कर लिया है।

मानव तस्करी मामले में एनआईए ने कर्नाटक में शुरू किया सर्च अभियान

प्रेमिका ने गुस्से में कहा- जा मर, प्रेमी ने उठाया यह खौफनाक कदम

कोलकाता पॉर्न रैकेट के बाद टॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में मचा हड़कंप, एक्ट्रेस ने दर्ज करवाई FIR

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -