साइबर क्राइम पर लगाम लगाएगी योगी सरकार, बनाया ये मास्टरप्लान
साइबर क्राइम पर लगाम लगाएगी योगी सरकार, बनाया ये मास्टरप्लान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज शनिवार (29 अक्टूबर) को गृह विभाग की उच्चस्तरीय बैठक में पुलिस, अग्निशमन, महिला सुरक्षा की समीक्षा की और जरूरी दिशा-निर्देश दिए। सीएम योगी ने कहा कि आज के दौर में साइबर सिक्योरिटी महत्वपूर्ण मुद्दा है। पुलिस परिक्षेत्र के बाद अब राज्य के प्रत्येक जिले में एक साइबर क्राइम थाना की स्थापना करने की जरूरत है। इस संबंध में यथाशीघ्र विस्तृत कार्ययोजना तैयार कर पेश करें।

सीएम योगी ने आगे कहा कि राज्य में मादक पदार्थों के अवैध निर्माण, खरीद-फ़रोख़्त और ड्रग ट्रैफिकिंग के खिलाफ अभियान को और तेज करने की जरूरत है। इस दृष्टि से संवेदनशील जिलों में सतर्कता और इंटेलिजेंस को और अधिक बेहतर करना होगा। अंतरराज्यीय व अंतरराष्ट्रीय सरहदों पर चौकसी बढ़ाई जाए। उन्होंने कहा कि यूपी, नेपाल राष्ट्र के साथ-साथ उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखण्ड, बिहार और दिल्ली से अपनी सरहद साझा करता है। विकास और सुरक्षा के दृष्टि से सीमा प्रबंधन बेहद अहम विषय है।

सीएम योगी ने कहा कि सीमावर्ती जिलों में थाना, तहसील, विकास खंड समेत जिला प्रशासन में युवा, विजनरी, और ऊर्जावान अधिकारियों को तैनात किया जाए। यहां सभी विभागों में पर्याप्त मानव संसाधन की उपलब्धता बनी रहे।  सभी सीमावर्ती जनपदों में केंद्र व राज्य सरकार की लाभार्थीपरक योजनाओं का 100 फीसद संतृप्तिकरण सुनिश्चित करें। प्रत्येक पात्र जरूरतमंद को सरकार की योजनाओं का फायदा जरूर मिले। इन जिलों में योजनाओं की प्रगति की अलग से समीक्षा की जानी चाहिए।

महंगा होगा आलू-टमाटर, कृषि मंत्रालय के अनुमान ने बढ़ाई आम आदमी की टेंशन

सेना के लिए देश में 'हेलीकाप्टर' बनाएगा TATA, होने वाली है बड़ी डील

यूपी में रहस्यमयी बुखार का कहर, 20 दिनों में 4 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -