होली के दिन DJ पर नाच रहे हिन्दुओं पर मुस्लिम भीड़ ने किया पथराव.., घटना का वीडियो वायरल
होली के दिन DJ पर नाच रहे हिन्दुओं पर मुस्लिम भीड़ ने किया पथराव.., घटना का वीडियो वायरल
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में होली के पर्व पर कट्टरपंथियों का आतंक देखे को मिला है। दरअसल, यहां होली में DJ बज रहा था और लोग मस्ती में झूम रहे थे। इसी बीच कुछ कट्टरपंथी मानसिकता के लोगों ने पथराव कर दिया। पथराव की वजह से आदेश और बंटी नाम के 2 लोगों के जख्मी होने की खबर मिल रही है। यह पूरा विवाद जुमे की नमाज के दौरान होली में बज रहे DJ को बंद करवाने की जिद के बाद शुरू हुआ। 

 

वहीं, पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए अब तक 3 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस फुटेज के आधार पर पुलिस बाकी आरोपितों को चिन्हित कर उनकी तलाश में जुट गई है। घटना 18 मार्च (शुक्रवार) की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मामला अमरोहा कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला छंगा दरवाजा का है। आबादी के हिसाब से यह इलाका हिन्दू-मुस्लिम का मिश्रित क्षेत्र माना जाता है। यहीं पर हिन्दू समुदाय का एक मंदिर और धर्मशाला है और कुछ ही दूरी पर एक मस्जिद स्थित है। होली के दिन दोपहर में करीब डेढ़ बजे अबीर-गुलाल खेल रहे हिन्दू समाज के लोग DJ पर नाच भी कर रहे थे। इसी दौरान जुमे की नमाज के लिए पहुँचे नमाजियों ने DJ बंद करने के लिए कहा।

 

होली खेल रहे लोगों ने DJ बंद करने से इंकार कर दिया तो मामला वाद-विवाद तक पहुँच गया। कुछ ही देर बाद दोनों पक्षों में झड़प शुरू हो गई। इस दौरान एक पक्ष छतों पर चढ़ कर पत्थरबाजी करने लगा। पथराव में होली खेल रहे 2 युवक जख्मी हो गए। इस दौरान किसी ने पत्थरबाजी की इस घटना का वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर डाल दिया। कुछ ही देर में पुलिस ने पहुँच कर स्थिति को संभाला। मौके पर भारी पुलिसबल की तैनाती कर दी गई है। घटनास्थल पर फिलहाल शांति है। इसी घटना का बता कर वायरल हो रहे एक अन्य वीडियो में छतों के साथ गलियों में भी पथराव होता नज़र आ रहा है। पथराव में जख्मी हुए युवक की पत्नी के अनुसार, 'DJ पर गाना चल रहा था – आएँगे तो योगी ही। तभी पीछे से सभी मुसलमान लोग आ गए। फिर मेरे पति जख्मी हो गए और उन्हें खून ही खून हो गया। इन्होंने (मुस्लिमों) ने खूब पथराव किया। हमारे घर तक पत्थर चले हैं।'

शराब के लिए बेटे ने मांगे पिता से पैसे, नहीं देने पर उठाया ये खौफनाक कदम

रिश्तेदार के घर जा रही थी लड़की तभी पहुंचे 3 बदमाश, और कर डाली हैवानियत की हदें पार

काउंसलिंग के बहाने पादरी ने किया नाबालिग छात्रा का यौन शोषण, हुआ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -