'पहले शौचालय बनवाओ, फिर मुझे लेने आना..', ससुराल से मायके लौटी नई नवेली दुल्हन
'पहले शौचालय बनवाओ, फिर मुझे लेने आना..', ससुराल से मायके लौटी नई नवेली दुल्हन
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है, जहां पर शौचालय न होने के कारण एक नवविवाहिता ने अपना ससुराल छोड़ दिया. बताया जा रहा है कि गरीबी के चलते ससुराल के लोग एक कमरे में गुजर बसर करते हैं. इस बीच शादी करके दुल्हन घर पर आई. कुछ दिन तो उसने जैसे तैसे गुजारे. मगर घर में शौचालय न होने के चलते वो ससुराल छोड़कर वापस मायके चली गई.

नवविवाहिता ने बताया कि वह अपने मायके में आज तक कभी भी खुले में शौच करने नहीं गई थी. मगर शादी होने के बाद ससुराल में उसको घर में शौचालय ही नहीं मिला. नवविवाहिता मायके जाते हुए कहा कि जब शौचालय बन जाए तब मायके लेने आ जाना. यह मामला अलीगढ़ की तहसील खैर क्षेत्रान्तर्गत थाना टप्पल इलाके के अंतर्गत आने वाले कस्बा जट्टारी के मोहल्ले का है. जहां पर गज्जो और उसका बेटा कमल मजदूरी और कबाड़ बीन कर गुजारा करते हैं.

जानकारी के अनुसार, गज्जो की पत्नी का कुछ महीने पहले ही बीमारी के कारण देहांत हो गया था, जिसके बाद गज्जो ने अपने बेटे कमल का विवाह जिला प्रयागराज के गांव तकीपुर निवासी खुशी के साथ कर दिया. घर में आई नवविवाहिता कुछ दिन तो रही, लेकिन शौचालय न होने के कारण वो ससुराल छोड़कर अपने मायके पहुंच गई. जिसके कारण परिवार को काफी शर्मिंदगी उठानी पड़ रही है. कमल और उसके पिता गज्जो का कहना है कि वह अशिक्षित हैं. उनको किसी भी तरह की सरकारी सुविधा, सरकारी घर, मुफ्त शौंचालय नहीं मिल सका है. साथ ही आधार और राशन कार्ड तक नहीं बना है. वहीं, एक स्थानीय महिला ने बताया है कि यह परिवार काफी गरीब है. कमल की पत्नी के घर छोड़कर जाने के बाद इलाके के एक समाजसेवी को खबर मिली, तो उन्होंने घर में शौचालय बनवाना शुरू किया. कमल को उम्मीद है कि अब उसकी पत्नी घर वापस आ जाएगी. 

कर्नाटक में सड़क हादसा, 4 छात्रों की मौत, 2 घायल

पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया राज्य ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए कोविड नियमो में ढील दी

गुरु रविदास जयंती पर करोलबाग स्थित मंदिर पहुंचे पीएम मोदी, महिलाओं के साथ बैठकर बजाया मंजीरा, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -