शामली से सामने आया शर्मनाक मामला, लाचार महिला ने अस्पताल के शौचालय में दिया नवजात को जन्म

Jun 25 2019 05:07 PM
शामली से सामने आया शर्मनाक मामला, लाचार महिला ने अस्पताल के शौचालय में दिया नवजात को जन्म

शामली: उत्तर प्रदेश में शामली जिले के एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के शौचालय में एक महिला के बच्चे को जन्म देने की घटना प्रकाश में आई है। इस घटना के बाद एक स्टाफ नर्स का ट्रांसफर कर दिया गया है जबकि दो उच्च अधिकारियों को कड़ी चेतावनी दी गई है। एक अधिकारी ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया है कि नर्स पर आरोप है कि उसने गर्भवती महिला को नहीं देखा जबकि अधीक्षक एवं चिकित्सा अधिकारी ने तत्काल कार्रवाई करने के स्थान पर उसे दूसरे केंद्र रेफर कर दिया।

इसके बाद लाचार महिला ने विवश होकर केंद्र के शौचालय में बच्चे को जन्म दिया। यह घटना 27 मई को उस समय प्रकाश में आई जब महिला के ससुर ने शिकायत दर्ज कर केंद्र के स्टाफ पर लापरवाही बरतने का इल्जाम लगाया। अधिकारी ने बताया है कि विभागीय जांच में आरोपों की पुष्टि की गई है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी संजय भंडारकर ने कहा है कि उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी के पी सिंह द्वारा की गई जांच के बाद विभागीय कार्रवाई की गई है। भंडारकर ने जानकारी देते हुए बताया है कि स्टाफ नर्स एंजेलिना का ट्रांसफर कर दिया गया है और उसकी वेतन वृद्धि को रोक दिया गया है, जबकि अधीक्षक रमेश चंद्र और चिकित्सा अधिकारी मंजित कौर को चेतावनी पत्र जारी कर दिए गए हैं।

आज पीएम मोदी लेंगे कैबिनेट की बैठक, NIA बनेगा और भी अधिक ताक़तवर

RBI डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने दिया इस्तीफा, 6 महीने बाद ख़त्म होने वाला था कार्यकाल

योग दिवस पर ट्वीट करके बुरे फंसे राहुल गाँधी, दर्ज हुई शिकायत