साड़ी की दूकान में भड़की भीषण आग, बुजुर्ग दंपत्ति की झुलसकर मौत
साड़ी की दूकान में भड़की भीषण आग, बुजुर्ग दंपत्ति की झुलसकर मौत
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के झांसी के कोतवाली थानाक्षेत्र में एक साड़ी की दुकान और ऊपर बने आवासीय हिस्से में भीषण आग भड़क उठी। हादसे के वक़्त ऊपरी हिस्से में परिवार के नौ लोग सो रहे थे। नीचे साड़ी की दुकान से उठी आग पूरी तेजी से ऊपरी मंजिल तक पहुंच गई और इसकी चपेट में आकर बुर्जुग दंपति की जान चली गई। पुलिस और पड़ोसियों की सहायता से परिवार के सात अन्य लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया।

पुलिस ने बताया कि कोतवाली थानाक्षेत्र के नरिया बाजार स्थित साड़ी सेंटर में आग लगने की जानकारी मिली थी। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की व कई थानों की पुलिस सहित डीएम रव्द्रिंर कुमार व SSP शिवहरी मीना भी मौके पर पहुंच गए। दमकल व स्थानीय लोगों की सहायता से आग में फंसे सभी 9 लोगों को किसी तरह बाहर निकाला गया। इसमें अजय व संजय सहित सात लोगों को सुरक्षित निकाल बचा लिया गया, जबकि श्रीराम अग्रवाल (70) व उनकी पत्नी शांति देवी (68) गंभीर रूप से झुलस गए। दोनों को इलाज के लिए भेजा गया। वहां उन्हें डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

बचाव कार्य में कोतवाली थानाध्यक्ष तुलसी राम पांडे जख्मी हो गए और फायर ब्रिगेड के  दो जवान हरिशरण सिंह व एक अन्य भी झुलस गए। श्री पांडे को भी इलाज के लिए मेडिकल भेजा गया जहां फेंफड़ों में काफी धुंआ भरने की वजह से उनको सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, जिसके बाद उन्हें ऑक्सीजन स्पोर्ट पर रखा गया है। दोनों पुलिसकर्मियों का भी इलाज किया जा रहा है। मौके पर अब आग पर पूरी तरह से नियंत्रण पा लिया गया है।

कांग्रेस ने ईडी के सम्मन को 'बदले की राजनीति' करार दिया

लखीमपुर हिंसा के चश्मदीद गवाह दिलबाग सिंह पर जानलेवा हमला, बाइक पर आए हमलावरों ने की अंधाधुंध फायरिंग

गिरफ्तार होंगे सोनिया और राहुल गांधी ? नेशनल हेराल्ड केस में ED ने बुलाया, 2000 करोड़ का घोटाला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -