प्यार की खातिर वर्षों पहले बन गए थे मुस्लिम, अब हिन्दू धर्म में की 'घर वापसी'
प्यार की खातिर वर्षों पहले बन गए थे मुस्लिम, अब हिन्दू धर्म में की 'घर वापसी'
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बरेली में एक मुस्लिम युवक द्वारा हिन्दू धर्म में घर वापसी करने का मामला प्रकाश में आया है। वर्षों पहले एक हिंदू परिवार धर्म परिवर्तन कर मुसलमान बन गया था। अब सालों बाद हवन पूजन कर विधि विधान से उसी परिवार के एक सदस्य ने हिन्दू धर्म अपना लिया और बरेली जिला प्रशासन को घर वापसी के लिए प्रार्थना पत्र भी दिया है। युवक ने मुस्लिम महिला के साथ शादी के बाद इस्लाम धर्म स्वीकार कर लिया था।

यह मामला बरेली का है, जहां 11 वर्ष पूर्व मुस्लिम धर्म अपनाने वाले परिवार के एक लड़के ने बरेली में आकर दोबारा हिन्दू धर्म अपनाया। दरअसल अमरोहा जिले के कुरैशी चौपाल निवासी वीरेंद्र कुमार रस्तोगी 11 वर्ष पूर्व मुस्लिम बन गए थे। वीरेंद्र ने पत्नी सीमा, बेटे सौरभ, बेटी प्रीति के साथ इस्लाम स्वीकार कर लिया था। इन सभी ने अपने नाम भी बदल लिए थे। वीरेंद्र मोहम्मद साहिल बन गए, सौरभ मोहम्मद सुहेल बन गया था, प्रीति उरुज बन गई। लेकिन अब मोहम्मद सुहेल वापस से सौरभ बन गया है। सौरभ ने बताया कि वो जन्म से हिंदू था, किन्तु बहकावे में आकर के इस्लाम धर्म स्वीकार कर लिया था। 

मोहम्मद सुहेल उर्फ सौरभ ने बताया है कि मैंने शादी भी मुस्लिम लड़की से की थी और उसने मेरे से तलाक ले लिया, अब वो मेरी पत्नी नहीं है, मेरे दो बच्चे भी है, किन्तु अब मैं अकेले ही रहना चाहता हूं, नए सिरे से जिंदगी शुरू करूंगा। मोहम्मद सुहेल उर्फ सौरभ की पंडित शंखदार ने घर वापसी कराई है। इस दौरान पंडित शंखदार ने बताया कि बहुत पहले इनकी एक बहन मुस्लिम बनी थी, उसने धर्म बदल लिया था, उसके प्यार में इनके घरवालों ने भी इस्लाम धर्म स्वीकार कर लिया और फिर सौरभ को भी मजबूरन इस्लाम धर्म में जाना पड़ा, इन्हें इस्लाम पसंद नहीं था, आज हमने शुद्धिकरण करा करके अपने धर्म में वापसी कर ली है।

क्या है पूरा मामला:-

मोहम्मद सुहेल उर्फ सौरभ ने बताया कि उसने अपने माता पिता के साथ इस्लाम धर्म अपना लिया था, मुस्लिम महिला के साथ शादी करने के बाद एक मौलवी ने उसका ब्रेनवॉश किया था, किन्तु 11 वर्षों में जब इस्लाम धर्म में मन नहीं लगा, तो उसने हिंदू धर्म में वापसी कर ली। 11 वर्षों से वह परिवार के साथ अमरोहा में रह रहा था। मोहम्मद सुहेल उर्फ सौरभ ने डीएम को एक प्रार्थना पत्र भी दिया है। उसका कहना है कि अमरोहा में मेरे कई दुश्मन हो गए हैं, इस कारण मैं अमरोहा छोड़कर बरेली आ गया हूं, मैंने जिला प्रशासन से नई जिंदगी शुरू करने में सहायता की अपील की है, मेरी कोशिश होगी कि सीएम योगी आदित्यनाथ के सामने भी यह मुद्दा ले जाऊं।

नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी की मुश्किलें बढ़ीं, ED ने कसा शिकंजा

क्या ऐसे ही किसानो के साथ देने वाली है भाजपा सरकार? इस राज्य के किसान हुए गिरफ्तार

'किसी एक वर्ग की आबादी तेजी से न बढ़ने लगे..', आखिर किस तरफ था CM योगी का इशारा ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -