नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी की मुश्किलें बढ़ीं, ED ने कसा शिकंजा
नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी की मुश्किलें बढ़ीं, ED ने कसा शिकंजा
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, बहुचर्चित नेशनल हेराल्ड से संबंधित धन शोधन मामले में 21 जुलाई को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की जांच टीम के सामने हाजिर होंगी। कांग्रेस नेता सोनिया गांधी को जांच एजेंसी की तरफ से तारीख पर पेश होने के लिए कहा गया है। बता दें कि इस मामले में ED की टीम कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल से वायनाड सीट से लोकसभा सांसद राहुल गांधी से लगातार कई दिनों तक पूछताछ कर चुकी है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को जून में जाँच एजेंसी के सामने पेश होना था। लेकिन, कोरोना संक्रमित होने की वजह से सोनिया को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। ऐसे में उन्होंने जांच एजेंसी की टीम से 4 सप्ताह की मोहलत मांगी थी। ये समय 22 जुलाई को ख़त्म होने जा रहा है। 

क्या है नेशनल हेराल्ड केस ? 

बता दें कि, भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, दिवंगत नेता मोतीलाल वोरा, पत्रकार सुमन दुबे और टेक्नोक्रेट सैम पित्रोदा पर संगीन आरोप लगाए थे। उनका आरोप था कि यंग इंडिया लिमिटेड के माध्यम से गलत तरीके से इसका अधिग्रहण किया गया है और कांग्रेस नेताओं ने 2,000 करोड़ रुपये तक की संपत्ति हड़प ली। इस मामले की जांच 2014 में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तरफ से शुरू की गई थी। कांग्रेस इस मामले को लेकर कहती रही है कि यंग इंडिया लिमिटेड का उद्देश्य प्रॉफिट कमाना नहीं है बल्कि इसका गठन चैरिटी के लिए किया गया है।

जयंत चौधरी ने खेला दलित कार्ड, RLD के सभी विधायकों को दिए ये निर्देश

कौन है 'हाफिजुल' और क्यों घुसा था ममता बनर्जी के घर के अंदर ?

'40 करोड़ लो और भाजपा में शामिल हो जाओ..', क्या गोवा में इस तरह MLA खरीद रही BJP ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -