8 साल पहले बन गए थे मुस्लिम, अब पूरे परिवार ने हिन्दू धर्म में की घर वापसी
8 साल पहले बन गए थे मुस्लिम, अब पूरे परिवार ने हिन्दू धर्म में की घर वापसी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक बार फिर मुस्लिम परिवार के 5 लोगों ने घर वापसी करते हुए सनातन धर्म अपना लिया है। इस परिवार के सदस्यों को अब नया हिंदू नाम दिया गया है। बिजनौर का निवासी यह परिवार आठ वर्ष पूर्व हिंदू धर्म छोड़ इस्लाम अपना लिया था। हालाँकि, वक़्त बीतने के साथ ही इन्हें अपने धर्म, रीत-रिवाज और संस्कारों की याद आई, तो वे दोबारा सनातन धर्म में वापस आ गए। हिंदू धर्म में घर वापसी करने वाले परिवार के मुखिया संदीप सैनी का कहना है कि पहले भी उनका परिवार हिंदू था, अब वे वापस अपनी जड़ों में लौट रहे हैं।

 

बता दें कि मुजफ्फरनगर जिले के बघरा स्थित योग साधना यशवीर आश्रम में एक ही परिवार के पाँच सदस्यों को पूरे विधि-विधान के साथ सनातन धर्म के शामिल कराया गया। इस दौरान मोहम्मद अहमद को संदीप सैनी, सानिया को दोबारा सीमा सैनी नाम दिया गया। परिवार के बाकी लोगों के भी उनके पुराने नाम वापस दिए गए। यशवीर आश्रम के संन्यासी यशवीर ने जानकारी दी है कि मुस्लिम बना बिजनौर का सैनी परिवार बुधवार (19 अक्टूबर 2022) को अपनी इच्छा हिंदू धर्म अपनाया है। वेद मंत्रों के साथ विधि-विधान से उन्होंने पूजा-अर्चना की और आश्रम की परिक्रमा भी की।

वहीं, इस प्रक्रिया के दौरान परिवार के सदस्यों पर गंगाजल का छिड़काव कर उनका शुद्धिकरण किया गया। इस दौरान आश्रम में मौजूद लोगों ने परिवार पर फूल भी बरसाए। इस दौरान स्वामी यशवीर ने कहा कि इलाके के मदरसों में लोगों को बहला-फुसलाकर धर्म परिवर्तन कराया जाता है। पुलिस-प्रशासन को इस मामले पर जाँच करनी चाहिए। 

केजरीवाल को पटाखों से नहीं 'दिवाली' से दिक्कत है, आम जनता के लिए बैन, पर AAP के लिए नहीं

लंपी वायरस के कारण पुष्कर में नहीं लगेगा पशु मेला, 74 हजार पशुओं की हो चुकी है मौत

8-10 सीटर चार्टर्ड प्लेन किराए पर लेगी पंजाब सरकार, विपक्ष बोला- ये केजरीवाल का हुक्म

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -