उत्तरप्रदेश: कोरोना काल में ठप्प पड़ी एंबुलेंस सेवा, 19 हज़ार कर्मचारी धरने पर बैठे
उत्तरप्रदेश: कोरोना काल में ठप्प पड़ी एंबुलेंस सेवा, 19 हज़ार कर्मचारी धरने पर बैठे
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में एंबुलेंस सेवा 108 और 102 के कर्मचारियों ने आज सोमवार से अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया. इससे 108 व 102 सेवा बंद हो गई है. यह धरना प्रदर्शन लखनऊ के ईको पार्क में जारी है. बताया जा रहा है कि लगभग 19 हजार एंबुलेंस कर्मी धरना दे रहे हैं. कर्मचारी बकाया मानदेय देने और नए कर्मचारी न रखने की डिमांड कर रहे हैं. 

जानकारी के अनुसार, एंबुलेंस की 108 और 102 सेवा में पहले कर्मचारी जीवीके कंपनी के लिए कार्य करते थे. किन्तु अब इसका जिम्मा नई कंपनी जिगित्जा को दे दिया. नई कंपनी नए लोगों की भर्ती कर रही है. इसमें किसी भी पुराने कर्मचारी को काम नहीं दिया जा रहा है. इसी कारण जीवीके कंपनी के कर्मचारी इसका विरोध कर रहे हैं. कर्मचारी 23 तारीख से प्रदर्शन कर रहे हैं. आज कर्मचारी अपनी एंबुलेंस खड़ी करके ईको पार्क में धरना करने पहुंचे. बताया जा रहा है कि प्रदेश में लगभग ढाई हजार से अधिक एंबुलेंस आज खड़ी हैं. 

एंबुलेंस कर्मचारी संघ के अध्यक्ष हनुमान पांडे के अनुसार, सरकार और हमारे बीच बातचीत में कोई समाधान नहीं निकला. संघ की मांग है कि पहले कर्मचारियों को दिया जा रहा मानदेय दिया जाए. इसके साथ ही नई भर्ती ना की जाए, क्योंकि राज्य में पहले से ही 19000 कर्मचारी काम कर रहे हैं. इनके ऊपर नौकरी का खतरा मंडरा रहा है. 

मलेशियाई संसद वायरस के लंबे अंतराल के बाद होगी शुरू

रिलायंस को वित्तीय वर्ष 23 की तीसरी तिमाही से एमजे क्षेत्र से है कई उम्मीद

कृष्णा जिले में आज चलाया जाएगा "मेगा कोविड टीकाकरण अभियान..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -