मलेशियाई संसद वायरस के लंबे अंतराल के बाद होगी शुरू
मलेशियाई संसद वायरस के लंबे अंतराल के बाद होगी शुरू
Share:

मलेशियाई संसद ने सोमवार को एक विशेष सत्र के लिए बुलाया, जिसमें देश में चल रही कोविड -19 स्थिति और देश में घोषित आपातकाल की वर्तमान स्थिति से संबंधित मुद्दों पर सरकार का स्पष्टीकरण सुना गया। रिपोर्टों के अनुसार, कोविड -19 के प्रकोप को रोकने के लिए 12 जनवरी को आपातकाल की स्थिति की घोषणा के बाद संसद को रद्द करने के बाद से 5 दिवसीय बैठक पहली है।

कई सांसदों के बिना बैठक आगे बढ़ेगी, जिनमें से दो कोविड -19 से संक्रमित हैं, जबकि कई अन्य संगरोध में हैं। संसदीय कार्यक्रम के अनुसार, प्रधान मंत्री मुहिद्दीन यासीन देश को कोविड -19 स्थिति से बाहर निकालने के लिए राष्ट्रीय पुनर्प्राप्ति योजना पर एक बयान देंगे, जिसमें हाल के हफ्तों में ताजा संक्रमणों में वृद्धि देखी गई है, कुल पारित होने के साथ रविवार को 1 मिलियन का आंकड़ा। वित्त मंत्री तेंगकू ज़फ़रुल अब्दुल अज़ीज़ विभिन्न सरकारी आर्थिक सहायता पैकेजों की व्याख्या करेंगे, जबकि आपातकालीन आदेश के कार्यान्वयन पर एक बयान उप प्रधान मंत्री और रक्षा मंत्री इस्माइल साबरी याकोब द्वारा दिया जाएगा, जो बैठक के अंतिम दिन होने की उम्मीद है।

स्वास्थ्य मंत्री अधम बाबा महामारी से निपटने के प्रयासों पर एक बयान देंगे और विज्ञान, प्रौद्योगिकी और नवाचार मंत्री खैरी जमालुद्दीन, जो मलेशिया के राष्ट्रीय कोविड -19 टीकाकरण कार्यक्रम के समन्वयक मंत्री भी हैं, राष्ट्रीय टीकाकरण कार्यक्रम के बारे में विस्तार से बताएंगे। मंत्रियों द्वारा प्रस्तुतीकरण के बाद सांसदों को स्पष्टीकरण मांगने और राय देने के लिए जगह दी जाएगी।

30 रुपए लीटर सस्ता मिलेगा डीजल, भारतीय प्रोफेसर जॉन ने किया विश्व का पहला 'ऐसा' आविष्कार

इसरो वैज्ञानिक नंबी नारायणन को फंसाने के लिए सीबीआई में दर्ज करवाया गया केस

भारतीय रेलवे ने एपीजे अब्दुल कलाम को बेहद ही अनोखे अंदाज़ में दी श्रद्धांजलि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -