उत्तम जूनियर एशिया कप में भारतीय हॉकी टीम की कर सकते है अगुवाई
उत्तम जूनियर एशिया कप में भारतीय हॉकी टीम की कर सकते है अगुवाई
Share:

ग्रिम पंक्ति के युवा खिलाड़ी उत्तम सिंह को 23 मई से एक जून तक ओमान के सलालाह में खेले जाने वाले जूनियर हॉकी एशिया कप के लिए इंडिया टीम का कप्तान बरकरार भी रखा हुआ है। उत्तम के नेतृत्व में इंडिया ने बीते वर्ष सुल्तान जोहोर कप का खिताब भी अपने नाम कर लिया है। जूनियर एशिया कप दिसंबर में मलेशिया में होने वाले FIH जूनियर पुरुष विश्व कप के लिए क्वालीफाइंग  टूर्नामेंट होने वाला है। इंडियन  पूल ए में पाकिस्तान, जापान, थाईलैंड और चीनी ताइपे के साथ है जबकि कोरिया, मलेशिया, ओमान, बांग्लादेश और उज्बेकिस्तान को पूल बी में रखा गया है।   

उत्तम ने  बीते वर्ष नवंबर में सुल्तान जोहोर कप में ऑस्ट्रेलिया पर 5-4 से रोमांचक जीत में शूटआउट में 2 गोल किये थे। इस  मुकाबलें में इंडिया के लिए गोल करने वाले विष्णुकांत सिंह और सुदीप चिरमाको ने भी 18 सदस्यीय टीम में अपना स्थान बरकरार रखा है। उत्तम ने भुवनेश्वर में इंडिया के विश्व कप 2021 अभियान में भी भाग लिया। इस टूर्नामेंट में िनिडा टीम का अभियान सेमीफाइनल तक चला था। बॉबी सिंह धामी को टीम का उपकप्तान बनाया गया, जबकि मोहित HS और हिमवान सिहाग को गोलकीपर के रूप में चुन लिया गया है। मिडफील्ड में अनुभवी विष्णुकांत सिंह होगें, जिन्होंने राउरकेला में हाल ही में आयोजित FIH हॉकी प्रो लीग के दौरान शानदार प्रदर्शन किया था। उन्हें  राजिंदर सिंह, पूवन्ना सीबी, अमनदीप और सुनीत लाकड़ा का साथ मिलने वाला है। 

बॉबी, अरिजीत सिंह हुंदल, आदित्य लालगे, उत्तम, सुदीप चिरमाको और अंगद बीर सिंह टीम की अग्रिम पंक्ति पर मोर्चा संभालते हुए दिखाई देने वाले है। भारतीय टीम के कोच सीआर कुमार ने इस बारें में बोला है कि, ‘‘ हमारे पास काफी अनुभवी टीम है इसमें कुछ खिलाड़ियों ने हाल में सीनियर टीम के लिए पदार्पण किया है। हमने बेंगलुरु में भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) परिसर में तैयारी की है जहां सीनियर टीम भी मौजूद थी। हमें उनके साथ अभ्यास मैच खेलने का लाभ हुआ है।'' 

टीम इस प्रकार है:

गोलकीपर: मोहित एच एस, हिमवान सिहाग।

रक्षापंक्ति: शारदानंद तिवारी, रोहित, अमनदीप लकड़ा, आमिर अली, योगेम्बर रावत।     

मिडफील्डर: विष्णुकांत सिंह, राजिंदर सिंह, पूवन्ना सी बी, अमनदीप, सुनीत लाकड़ा। 

अग्रिम पंक्ति: बॉबी सिंह धामी, अरिजीत सिंह हुंदल, आदित्य लालगे, उत्तम सिंह (कप्तान), सुदीप चिरमाको और अंगद बीर सिंह। 

IPL के दौरान बॉल लगने से घायल हुआ कैमरामैन, फिर राशिद खान ने कर दिया कुछ ऐसा कि लोग हुए दीवाने

WTC Final 2023: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, फाइनल मुकाबले से बाहर हुआ ये स्टार बल्लेबाज़

पहलवानों के लिए सुप्रीम कोर्ट से ऊपर खाप पंचायत? विनेश फोगाट के वीडियो पर अब भी चल रहा विवाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -