पहलवानों के लिए सुप्रीम कोर्ट से ऊपर खाप पंचायत? विनेश फोगाट के वीडियो पर अब भी चल रहा विवाद
पहलवानों के लिए सुप्रीम कोर्ट से ऊपर खाप पंचायत? विनेश फोगाट के वीडियो पर अब भी चल रहा विवाद
Share:

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के उपरांत भी दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों का विरोध प्रदर्शन अब भी चल ही रहा है। इस बीच विनेश फोगाट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा है,  इसमें वह खाप पंचायत के फैसले को सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट से पहले बता रही हैं। वहीं, जाट समाज ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर गुरुवार (4 मई, 2023) को जानकारी दी कि 7 मई को सभी खाप जंतर-मंतर जाने वाली है। जाट समाज ने ट्वीट किया, “सोरम मुजफ्फरनगर में सर्वखाप मुख्यालय पर आयोजित खाप चौधरियों की बैठक के निर्णयानुसार, 7 मई को सभी खाप जंतर-मंतर भी जाने वाली है।

दिल्ली पुलिस द्वारा खिलाड़ियों से अभद्रता करने वाले तैनात पुलिस कर्मियों को सस्पेंड करने के लिए 2 दिन का समय भी दिया था। बाकी सभी निर्णय जंतर-मंतर पहुँचकर लिए जाने वाले है।” सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे विनेश फोगाट के वीडियो को सबसे पहले ट्विटर पर रवि भदौरिया नाम के एक इन्फ्लुएंसर ने ही साझा किया था। वीडियो में भारतीय पहलवान को यह कहते हुए भी सुन सकते है, “हमारे बुजुर्ग और खाप पंचायतें ही हमारे सभी बड़े फैसले लेती आ रही हैं। सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट से पहले हमारा जो भी फैसला होता है, वह हमारी खाप पंचायत लेती है। इसलिए खाप पंचायत जो भी फैसला करेगी, हम उनका पालन करेंगे।”

भारतीय पहलवान द्वारा देश के सर्वोच्च न्यायालय और उच्च न्यायालय से ऊपर खाप पंचायत के निर्णय को बताने से विवाद और भी ज्यादा बढ़ गया है। लेकिन, पूरी वीडियो में विनेश को यह कहते हुए भी सुना गया कि वह सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का सम्मान करती हैं और सभी कानूनी विकल्पों की तलाश भी कर रही है।

 

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 4 मई को महिला पहलवानों द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई बंद करने का फैसला सुना दिया है। शीर्ष अदालत ने कहा कि पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने के लिए याचिका दाखिल भी की जा चुकी है। दिल्ली पुलिस ने सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है, इसलिए अब इस मामले में आगे की सुनवाई बंद कर दी गई है।

Lionel Messi भी चले सऊदी अरब की राह, ‘मशहूर क्लब’ करना चाहता है खिलाड़ी के साथ एग्रीमेंट

रोनाल्डो की प्रेमिका Georgina Rodriguez के पास है दुनिया की पहली लिमिटेड एडिशन वाली कार

स्टिमक ने इंटरकांटिनेंटल कप से पहले राष्ट्रीय शिविर के लिए किया खिलाड़ी का चयन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -