वू लू का उपयोग लड़की को हमेशा स्वस्थ और सुरक्षित रखता है

Mar 14 2018 02:47 PM
वू लू का उपयोग लड़की को हमेशा स्वस्थ और सुरक्षित रखता है

वास्तु शास्त्र का व्यक्ति के जीवन में बहुत महत्व है, इसमें ऐसे कई उपाय दिए गए है, जो व्यक्ति के जीवन में उपस्थित वास्तु दोषों को दर्शाते है और इसके माध्यम से व्यक्ति अपने जीवन के वास्तु दोष को दूर करके सुखी व समृद्ध जीवन प्राप्त कर सकता है. इसी प्रकार के उपाय चीनी वास्तु फेंगशुई में भी दिए गए है, जो उसके जीवन से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करने में सहायक है. आज हम बात करेंगे फेंगशुई से सम्बंधित वू लू कि, जो आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत उपयुक्त है. फेंगशुई के अनुसार वू लू का उपयोग खासकर लड़कियों के स्वास्थ व उनकी लंबी उम्र के लिए किया जाता है.

वू लू का आकार – इसका आकार एक प्रकार के लोटे के समान होता है, जो प्राचीन काल के लोगों के द्वारा सफ़र में जाते वक्त पानी ले जाने के लिए किया जाता था. प्राचीन चीनी सभ्यता में इसे कुछ विशिष्ट व्यक्तियों के शव के साथ रखकर दफनाया जाता था. जो लड़कियों को ध्यान में रखकर बनाया जाता है, वू लू देखने में बहुत ही आकर्षक होता है, इसे मोती और अन्य सजावट की वस्तुओं का उपयोग करके सजाया जाता है.

बाजार में कई प्रकार के रंगों वाले वू लू मिलते है, जो सिल्क के धागों से बहुत ही सुन्दरता के साथ बनाया जाता है. आप चाहें तो इसका उपयोग अपने घर की सुन्दरता को बढ़ाने के लिए भी कर सकते है. यदि आप इसे अपने लड़की के कमरे में उसके पलंग के आस-पास लगाते है, तो यह उसके स्वास्थ व सुरक्षा की दृष्टि से बहुत उपयोगी माना जाता है.

घर में अशांति को ऐसे करें जड़ से खत्म

तो जीवन में कभी नहीं होगा धन का अभाव

नकारात्मक ऊर्जा का काल होती है यह चीज

अगर बढ़ रहा है गृह क्लेश तो घर ले आये ये चीज़

?