अजय देवगन से लेकर संजय दत्त के साथ काम कर चुकी है उषा नाडकर्णी
अजय देवगन से लेकर संजय दत्त के साथ काम कर चुकी है उषा नाडकर्णी
Share:

टेलीविज़न इंडस्ट्री से लेकर मराठी इंडस्ट्री में अपने बेहतरीन अभिनय से लाखों दिलों को जीतने वाली मशहूर अभिनेत्री उषा नाडकर्णी आज अपना जन्मदिन मना रही है है। उषा नाडकर्णी का जन्म 13 सितम्बर 1946 को मुंबई में हुआ था। वह एक इंडियन मराठी सिनेमा तथा टेलीविज़न अभिनेत्री हैं जिन्होंने अपने काम से लाखों दिलों को अपने नाम किया है। वैसे वह सिर्फ मराठी ही नहीं बल्कि भारतीय टेलीविज़न शो में भी काम कर चुकीं हैं। 

दरअसल, उषा उस वक़्त सुर्ख़ियों में आईं थीं जब उन्होंने एकता कपूर के लोकप्रिय टीवी शो पवित्र रिश्ता में काम किया था। इस शो में उन्होंने सविता देशमुख की भूमिका अदा की थी तथा इस भूमिका की वजह से वह आज भी घर घर जानी जाती हैं। वही बात यदि करें उषा के करियर की तो उन्होंने अपने करियर का आरम्भ वर्ष 1979 में मराठी फिल्म सिंहासन से किया था। इसके अतिरिक्त यदि उनकी हिंदी सिनेमा के बारे में बात करें तो वह थी गुंडाराज। आपको याद हो तो इस मूवी में मुख्य किरदार में अजय देवगन, काजोल तथा अमरीश पूरी दिखाई दिए थे। इस मूवी में उषा ने पार्वती चौाहान का किरदार निभाया था। उस वक़्त उनकी इस भूमिका को आलोचकों द्वारा मिली जुली प्रतिक्रिया प्राप्त हुई थी।
 
वहीं इसके पश्चात् वह फिल्म वास्तव में दिखाई दी तथा आपको याद ही होगा यह मूवी वर्ष 1990 में प्रदर्शित हुई थी। इस फिल्म के पश्चात् वह खूब लोकप्रिय हुईं थीं तथा हर एक शख्स की जुबान पर उन्ही का नाम था। वैसे आपको याद हो तो इस मूवी में मुख्य किरदार में नम्रता शिरडोकर तथा संजय दत्त दिखाई दिए थे। वैसे उषा नाडकर्णी ने अपने अभिनय करियर में कई फ़िल्में तथा टेलीविज़न शोज़ किये जिसके लिए उन्हें कई अवार्डो से भी सम्मानित किया गया। 

बिग बॉस में होगी 'खतरों के खिलाड़ी' के इस मशहूर कंटेस्टेंट की एंट्री

दिव्या अग्रवाल ने शहनाज गिल को बताया 'इरिटेटिंग', भड़के फैंस ने लगाई लताड़

घुटनों के बल बैठकर पवनदीप ने किया अपने प्यार का इजहार, शर्म से लाल हुई अरुणिता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -