'नीला पहनते थे, अब भगवा पहना दिया..', टीम इंडिया की जर्सी को लेकर कन्फ्यूज़ हुईं ममता बनर्जी, भाजपा पर निकाली भड़ास
'नीला पहनते थे, अब भगवा पहना दिया..', टीम इंडिया की जर्सी को लेकर कन्फ्यूज़ हुईं ममता बनर्जी, भाजपा पर निकाली भड़ास
Share:

कोलकाता: एक तरफ, जहां पूरा देश 19 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में क्रिकेट विश्व कप 2023 के ग्रैंड फिनाले की तैयारी कर रहा है, वहीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को एक अलग ही चिंता खाए जा रही है। 17 नवंबर को ममता बनर्जी ने केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर हमला बोला और टीम इंडिया के 'भगवाकरण' के लिए उस पर आरोप लगाया। 

सीएम ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ दल ने “सबकुछ भगवा” कर दिया है और भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी का उदाहरण पेश किया। तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने तर्क दिया कि, 'अब सब कुछ भगवा हो रहा है। हमें अपने भारतीय खिलाड़ियों पर गर्व है और मुझे विश्वास है कि वे विश्व चैंपियन बनेंगे। लेकिन प्रैक्टिस के दौरान उनकी पोशाक भी भगवा हो गई है। वे पहले नीला रंग पहनते थे।' ममता बनर्जी मध्य कोलकाता के पोस्ता बाजार में जगधात्री पूजा के उद्घाटन के दौरान बोल रही थीं।

इस दौरान ममता ने भाजपा पर पूरे देश को भगवा रंग में रंगने की कोशिश करने का आरोप लगाया और कहा कि पार्टी भारतीय क्रिकेट में भी भगवा रंग लेकर आई है। सीएम बनर्जी ने कहा कि, 'हमारे लड़के अब भगवा रंग की जर्सी में अभ्यास करते हैं। खिलाड़ियों में अपनी नीली पोशाक पहनने के लिए होड़ मची रही। मेट्रो स्टेशनों को भगवा रंग से रंग दिया गया है। यह अस्वीकार्य है।' बता दें कि टीम इंडिया की मैच नीली जर्सी में ही खेलती है और नारंगी जर्सी में अभ्यास करती है। लेकिन, शायद ममता बनर्जी इसमें कन्फ्यूज़ हो गईं। 

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि, ''मैं काम करती हूं, वे विज्ञापन करते हैं। मेरे पिता और मां के निधन के बाद कुछ लोगों ने मुझसे संपर्क किया। वे कुछ संस्थानों का नाम मेरे दिवंगत माता-पिता के नाम पर रखना चाहते थे। मैंने मना कर दिया। मैंने उनसे कहा कि उन्होंने ऐसा कभी नहीं चाहा होगा।' बंगाल की सीएम ने कहा कि, 'मैं इस तरह से कुछ भी कभी नहीं देखा है। क्या आपने कोलकाता में बन रहे मेट्रो स्टेशनों को देखा है।'' ममता बनर्जी ने कहा कि, 'सभी भगवा रंग में रंगे हुए हैं। मैंने मायावती को अपनी मूर्तियाँ स्थापित करते देखा है। अब नमस्ते के नाम पर हर जगह यही होने लगा है. ऐसा नहीं चल सकता।'

वहीं, भाजपा ने ममता बनर्जी द्वारा जारी बयानों पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की और उन्हें 'प्रतिशोधी दृष्टिकोण का प्रतिबिंब' करार दिया। पश्चिम बंगाल भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने कहा कि, ''कुछ दिनों के बाद, वह सवाल कर सकती हैं कि हमारे राष्ट्रीय ध्वज में भगवा रंग क्यों है। हम ऐसे बयानों पर प्रतिक्रिया देना भी उचित नहीं समझते हैं।'' बता दें कि, भारतीय क्रिकेट टीम 19 नवंबर को अहमदाबाद में विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के लिए तैयार है, जिसने टूर्नामेंट में अब तक 10 में से 10 जीत का शानदार रिकॉर्ड कायम रखा है।

इंदौर में बुर्के की आड़ में हुआ फर्जी मतदान, BJP कार्यकर्ताओं ने मचाया हंगामा

सार्वजनिक पार्क पर 'जामा मस्जिद' का वजूखाना ! दिल्ली HC ने कहा- लोग सांस नहीं ले पा रहे और आप पार्कों पर कब्जे कर रहे...

'Terror Cup बंद करो..', विश्व कप फाइनल पर खालिस्तानी आतंकियों की गंदी नज़र, पन्नू ने वीडियो जारी कर फिर दी धमकी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -