सर्दियों के मौसम में इन चीजों का इस्तेमाल पहुंचा सकता है आपकी स्किन को नुकसान
सर्दियों के मौसम में इन चीजों का इस्तेमाल पहुंचा सकता है आपकी स्किन को नुकसान
Share:

बहुत सी लड़िकयों की स्किन सर्दियों के मौसम में बहुत ज़्यादा ड्राई हो जाती है. स्किन के ड्राई होने पर मेकअप करने में बहुत परेशानी  होती है, इसलिए सर्दियों के  मौसम में स्किन की खास देखभाल करने की ज़रूरत होती है. अगर आप अपनी स्किन की खास देखभाल करती हैं तो इससे आपकी स्किन ड्राई नही हो पायेगी.

बहुत सी लड़कियां सही जानकारी ना होने के कारण अपनी स्किन को खूबसूरत बनाने के चक्कर में कुछ ऐसी गलतियां कर बैठती हैं जिसके कारण उनकी स्किन को बहुत सारे नुकसान हो सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे सर्दियों के मौसम में स्किन पर इस्तेमाल करने से आपकी स्किन को बहुत नुकसान हो सकता है.

1- स्किन पर स्क्रब का इस्तेमाल करने से स्किन की खूबसूरती में निखार आता है, पर हम आपको बता दें की अगर आप सर्दियों के मौसम में अपनी स्किन पर बार बार स्क्रब का इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपकी स्किन को नुकसान हो सकता है, इस मौसम में स्किन की नमी खत्म हो जाती है, और ऐसे में स्किन पर लगातार स्क्रब का इस्तेमाल करने से आपकी स्किन ड्राई हो सकती है, इसलिए सर्दियों के मौसम में हफ्ते में सिर्फ एक बार ही अपनी स्किन पर स्क्रब का इस्तेमाल करे.
 
2- सर्दियों के मौसम में भी स्किन को सॉफ्ट एंड ग्लोइंग बनाए रखने के लिए नियमित रूप से अपने चेहरे पर क्रीम, टोनर व माइश्चराइजर का इस्तेमाल करे, स्किन पर इन चीजों का इस्तेमाल करने से सर्दियों की तेज और सर्द हवाएं आपकी स्किन को नुकसान नहीं पहुंचा पाती हैं.

3- अपनी स्किन को ड्राईनेस से बचाने के लिए नियमित रूप से दिन में दो बार अपने चेहरे पर माइश्चराइजर का इस्तेमाल करना न भूलें. ऐसा करने से आपकी स्किन नर्म और मुलायम बनी रहेगी.

 

आपकी ढीली पड़ चुकी स्किन में कसाव लाता है अंडा

ब्यूटीफुल स्किन पाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

ऑयली स्किन की समस्या को दूर करती है मुल्तानी मिटटी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -