ऑयली स्किन की समस्या को दूर करती है मुल्तानी मिटटी
ऑयली स्किन की समस्या को दूर करती है मुल्तानी मिटटी
Share:

अपनी स्किन को खूबसूरत और ग्लोइंग बनाने के लिए लडकियां और महिलाएं कई प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती है. पर क्या आपको पता है की अगर आप इन महंगे महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने की जगह मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपकी खूबसूरती में चार चाँद लग सकते हैं. मुल्तानी मिटटी एक अच्छा ब्यूटी प्रोडक्ट होती है. ये स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होती है, इसके इस्तेमाल से आप अपनी स्किन को खूबसूरत बनाने के साथ स्किन से जुडी कई समस्याओं से छुटकारा भी पा सकती हैं.

1- अगर आप नियमित रूप से अपनी स्किन पर मुल्तानी मिट्टी के फेसपैक का इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपकी स्किन में निखार तो आता ही है साथ ही मुँहासे भी कम निकलते हैं.

2- अगर धुप के कारण आपकी स्किन झुलस गयी है तो ऐसे में मुल्तानी मिटटी के साथ गुलाब जल या  टमाटर के रस को मिलाकर अपनी स्किन पर लगाए, ऐसा करने से आपकी झुलसी हुई स्किन ठीक हो जाती है और साथ ही टैनिंग की समस्या से भी छुटकारा मिलता है.

3- ऑयली स्किन से छुटकारा पाने के लिए एक बाउल में आधा चम्मच मुल्तानी मिट्टी, आधा चम्मच चंदन पाउडर, 4-5 बूँद नींबू के रस और थोड़ा गुलाब जल डालकर अच्छे से मिला लें, अब इसे अपनी स्किन पर लगाएं और सूख जाने पर धो दें, ऐसा करने से आपकी ऑयली स्किन की समस्या दूर हो जाएगी और आपकी स्किन में ग्लो भी आएगा.

 

डैंड्रफ ने किया है बुरा हाल तो अपनाएं ये उपाय

सिर्फ आधे नींबू का रस दूर कर सकता है झुर्रियों की समस्या

डैंड्रफ की समस्या को जड़ से खत्म कर देते हैं मेथी के बीज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -