ब्यूटीफुल स्किन पाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स
ब्यूटीफुल स्किन पाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स
Share:

सभी लड़कियां अपने लुक को अट्रेक्टिव बनाना चाहती हैं, और इसीलिए वो बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करती हैं, पर कोई भी तरीका आपके लुक को अट्रेक्टिव नहीं बना पाता है, पर आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप भी बॉलीवुड हिरोइंस की तरह खूबसूरत दिखने लगेगी. इन टिप्स को अपना कर आप लम्बे समय तक खूबसूरत और जवान दिख सकती हैं.

1-  अगर आप हेल्दी स्किन पाना चाहती हैं तो इसके लिए नियमित रूप से अपने चेहरे पर बेसन, हल्दी और दूध का फेस पैक लगाएं. और फिर इसे आधे घंटे के बाद ठन्डे पानी से धो दें, ऐसा करने से आपकी स्किन में चमक आएगी.

2- सुन्दर त्वचा पाने के लिए स्वस्थ जीवनशैली का होना ज़रूरी होता है, इसलिए अपने दिन की शुरुरात  गुनगुने पानी और शहद व नींबू के साथ करें, नियमित रूप से इसे पीने से आपकी बॉडी फिट रहेगी और साथ ही आपकी स्किन में निखार भी आएगा.

3- अपनी स्किन को नैचुरल फिट और हेल्दी रखने के लिए नियमित रूप से अपने चेहरे पर नेचुरल फेसमास्क का इस्तेमाल करें. ऐसा करने से आपकी स्किन खूबसूरत और आकर्षक लगेगी. इसके अलावा आप चाहे तो अपने चेहरे पर खीरे का फेसमास्क भी लगा सकती हैं, इससे आपके चेहरे में ताजगी आएगी.

4- अपनी स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करें, इससे आपकी स्किन में नैचुरली ग्लो रहता है. और साथ ही बाल हेल्दी व खुबसूरत बने रहते हैं. भरपूर मात्रा में पानी पीने से आपकी स्किन में झुर्रियां भी नहीं आती हैं.

 

जानिए घर में कैसे करें अपने पैरों को पेडीक्योर

खीरे के इस्तेमाल से दूर हो जाती है सांवलेपन की समस्या

क्लियर स्किन पाने के लिए करें नीम के पत्तों का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -