अब अमेरिकी वीजा के लिए देनी होगी सोशल मीडिया की सारी जानकारी
अब अमेरिकी वीजा के लिए देनी होगी सोशल मीडिया की सारी जानकारी
Share:

वॉशिंगटन: अब अमेरिका का वीजा पाने के लिए आपको अपने सोशल मीडिया की जानकारी के साथ-साथ सारे पुराने नम्बर्स की जानकारी भी उपलब्ध करनी होगी. ट्रंप प्रशासन ने नियमों में बदलाव करते हुए अमेरिकी वीजा के लिए अप्लाई करने वाले हर सख्स की अन्य जानकारियों के साथ अपने सोशल मीडिया अकाउंट, पुराने फोन नंबर्स और ईमेल एड्रेस की जानकारी भी मुहैया कराने की घोषणा की है. अमेरिकी विदेश मंत्रालय का मानना है कि इससे देश में आने वाले उत्पादि तत्वों को रोकने में मदद मिलेगी.

विदेश मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि नए नियमों से 710,000 इमिग्रेंट और 14 मिलियन नॉन-इमिग्रेंट वीजा के आवेदन प्रभावित होंगे. विभाग की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि वीजा के लिए अप्लाई करने वाले ना सिर्फ अपने सोशल मीडिया अकाउंट की जानकारी देंगे बल्कि उन्हें उनके सभी पुराने नंबर्स की जानकारी भी शेयर करनी होगी. इसके अलावा आपको अपनी पिछली विदेश यात्राओं के साथ ये भी सुनिश्चित करना होगा कि आप किसी देश से निकाले तो नहीं गए है या फिर आपके रिश्तेदारों में कोई किसी आतंकी गतिविधि में तो शामिल नहीं है.

ट्रंप प्रशासन द्वारा जारी दस्तावेज में कहा गया है, 'आवेदक को वीजा का आवेदन करते समय कई प्रश्नों की एक सूची दी जाएगी जिसमें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स और पिछले पांच वर्षों के दौरान उपयोग किए गए फोन नंबर्स की जानकारी देनी होगी. सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए ऐसा किया जा रहा है.'

 

जाकिर नाईक को भारत लाने की कवायद शुरू

मॉस्को सम्मेलन में शामिल होंगी रक्षा मंत्री सीतारमण

काशी को मिलेगा वर्ल्ड हेरिटेज सिटी का दर्जा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -