किसने लीक किए 'टॉप सीक्रेट' अमेरिकी दस्तावेज़
किसने लीक किए 'टॉप सीक्रेट' अमेरिकी दस्तावेज़
Share:

अमेरिकी अधिकारियों ने यूक्रेन हमले की योजनाओं सहित गोपनीय अमेरिकी दस्तावेजों के लीक होने के स्रोत का पता लगाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं, वहीं रूसी बलों ने पूर्वी यूक्रेन के अग्रिम मोर्चे के शहरों पर हवाई हमलों और तोपों के हमलों की बमबारी की। यूक्रेनी जनरल स्टाफ ने मंगलवार को बताया कि रूसियों ने पूर्वी डोनेट्स्क क्षेत्र में अपना आक्रमण जारी रखा, जहां कई शहर और कस्बे भारी बमबारी की चपेट में आ गए। रिपोर्ट के अनुसार, रूसी सेना द्वारा कई हमलों को यूक्रेनी बलों द्वारा पीछे हटा दिया गया क्योंकि उन्होंने बखमुट पर कब्जा करने की कोशिश जारी रखी। एक प्रभावशाली यूक्रेनी कमांडर ने मॉस्को पर झुलसी हुई पृथ्वी विधियों को नियोजित करने का आरोप लगाया। सीरिया से दुश्मन झुलसी हुई पृथ्वी रणनीतियों में स्थानांतरित हो गया। यूक्रेन के जमीनी बलों के प्रमुख कर्नल जनरल ओलेक्सांद्र सिरस्की के अनुसार, बखमुट हवाई हमलों और तोपखाने की गोलीबारी के साथ संरचनाओं और ठिकानों को नष्ट कर रहा है।

रूसी-नियंत्रित क्षेत्र के एक हिस्से के बाहरी इलाके में छोटे, अब बड़े पैमाने पर नष्ट हो चुके शहर पर नियंत्रण के लिए डोनेट्स्क की लड़ाई 13 महीने के संघर्ष का सबसे खूनी रहा है क्योंकि मास्को हाल के झटकों के बाद अपने अभियान को पुनर्जीवित करने का प्रयास कर रहा है। बखमुट में लड़ाई के परिणाम में दोनों पक्षों के महत्वपूर्ण हताहत साबित हुए हैं, लेकिन सिरस्की ने टिप्पणी की कि स्थिति मुश्किल लेकिन नियंत्रण योग्य है। मॉस्को नियंत्रण के तहत डोनेट्स्क क्षेत्र के प्रमुख डेनिस पुशिलिन ने बताया कि रूसी बलों के पास अब शहर का 75% हिस्सा है, लेकिन उन्होंने चेतावनी दी कि बखमुत के पतन पर चर्चा करना अभी भी जल्दबाजी होगी। अवदीवका शहर भी मास्को की सेना के लिए एक लक्ष्य था

लड़ाई जारी रहने के बीच अमेरिकी प्रसारक सीएनएन ने खबर दी कि यूक्रेन को जवाबी कार्रवाई से पहले कुछ सैन्य योजनाओं में बदलाव करना पड़ा क्योंकि दर्जनों गोपनीय दस्तावेज लीक हो गए थे। जांचने के अलावा कि वे आंतरिक रूप से जानकारी कैसे साझा करते हैं और राजनयिक गिरावट से कैसे निपटते हैं, अमेरिकी अधिकारी लीक के स्रोत की पहचान करने का प्रयास कर रहे हैं। दस्तावेजों में यूक्रेन में संघर्ष पर जानकारी सहित विभिन्न विषयों को शामिल किया गया है, जिसमें वाशिंगटन ने कीव को भारी मात्रा में हथियार प्रदान किए हैं और मास्को के आक्रमण की अंतर्राष्ट्रीय निंदा का नेतृत्व करने में नेतृत्व किया है।

वरिष्ठ रूसी सैन्य जासूस का ईमेल हैक

ये है दुनिया की सबसे बदबूदार चीजें

2050 तक बदल जाएगा दुनिया का नक्शा...बदल जाएगी पूरी शक्ल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -