कैंब्रिज एनालिटिका पर ठुका मुकदमा, फेसबुक यूजर्स से जुड़ा है मामला
कैंब्रिज एनालिटिका पर ठुका मुकदमा, फेसबुक यूजर्स से जुड़ा है मामला
Share:

कैंब्रिज एनालिटिका के खिलाफ कोर्ट में अमेरिकी व्यापार आयोग ने  मुकदमा दायर किया है. कैंब्रिज पर फेसबुक यूजर्स को धोखा देने और उनका डाटा चोरी करने का आरोप है. यहां ध्यान देने वाली बात यह कि कैंब्रिज एनालिटिका पर यह मुकदमा बुधवार को ही फेसबुक पर 5 अरब डॉलर यानी करीब 34 हजार करोड़ रुपये के जुर्माने के बाद लगा है. फेसबुक यह जुर्माना देने के लिए तैयार भी हो गया है. आइए जानते है पूरी जानकारी​ विस्तार से 

इस कारण फ्री में मिलेगा Galaxy Note 10

संघीय व्यापार आयोग ने फेसबुक पर यह जुर्माना लगाया है. ग्राहकों की निजता को लेकर किसी भी टेक्नोलॉजी कंपनी पर लगने वाला सबसे बड़ा जुर्माना है. बता दें कि कैंब्रिज एनालिटिका पर फेसबुक के 87 मिलियन यानी 8.7 करोड़ यूजर्स के निजी डाटा का दुनियाभार में चुनाव प्रचार में इस्तेमाल करने का आरोप है. पांच अरब डॉलर के जुर्माने के भुगतान के अतिरिक्त फेसबुक ने खुद को नए प्रतिबंधों के लिए प्रस्तुत रहने के लिए सहमति व्यक्त की है. फेडरल ट्रेड कमिशन (FTC) ने बुधवार को कैंब्रिज एनालिटिका के पूर्व सीईओ अलेक्जेंडर निक्स और एप डेवलपर ब्रायन कोगन पर आरोप लगाते हुए कहा कि इन लोगों ने फेसबुक यूजर्स को धोखे में रखकर उनका डाटा एकत्र किया. कमिशन ने आरोप लगाया कि डाटा लेने के लिए इन लोगों ने सर्वे का सहारा लिया.

Vivo Z5 की लीक आई सामने, इस दिन होगा लॉन्च

आपकी जानकारी के लिए बता दे​ कि कैंब्रिज एनालिटिका ने दिवालियापन के लिए आवेदन किया है, लेकिन कंपनी ने अभी तक एफटीसी के आरोपों का निपटारा नहीं किया है.कोगन जीएसआरएपीपी नामक एक फेसबुक एप्लिकेशन के डेवलपर हैं जिसे इस नॉइजोरिडिजिटलाइफ एप के रूप में भी जाना जाता है. GSRApp एप फेसबुक यूजर्स से कुछ निजी सवाल पूछता है। जिसमें यूजर द्वारा लाइक्स किए गए फेसबुक की भी जानकरी होती है. साथ ही यूजर्स के दोस्तों के सोशल अकाउंट्स के बारे में भी जानकारी ली जाती है.

TRAI का वेब ऐप होगा बहुत मददगार, यूजर को मासिक बिल मे मिलेंगे ये फायदे

Vivo Z1 Pro को बम्पर डिस्काउंट में खरीदने का अवसर, इस जगह लगेगी सेल

Xiaomi Redmi 64MP : फोटोग्राफी लवर्स के लिए होगा खास, ये होगी कैमरे की संख्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -