अमेरिका में घट रहा है पाकिस्तान के प्रति समर्थन
अमेरिका में घट रहा है पाकिस्तान के प्रति समर्थन
Share:

वाशिंगटन - इसे पीएम मोदी की कूटनीति कहें या अमेरिका से बढ़ती दोस्ती कि अमेरिका में पाकिस्तान के प्रति तेजी से समर्थन घट रहा है. यह बात अमेरिका के दौरे पर पहुंचे भारतीय सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने कही. अमेरिकी सांसद इस बात को लेकर नाखुश हैं कि वह आतंकी समूहों पर कार्रवाई करने की जगह उनको सुरक्षित पनाह दे रहा है. 

प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे बीजू जनता दल (बीजद) के सांसद बीजे पांडा ने कहा एक बात बहुत साफ है कि अमेरिकी पाकिस्तान से नाखुश हैं, वे अफगानिस्तान में रह रहे अमेरिकियों को लेकर चिंतित हैं. वादे जो किए गए थे, वे टूट गए हैं.मैंने व और मेरे साथियों ने यहां मुलाकातों में अनुभव किया कि अमेरिका में हाल के वर्षों में पाकिस्तान के लिए समर्थन में तेज गिरावट आई है. बता दें कि इंडो-अमेरिका फोरम के तहत सात भारतीय सांसदों का दल यहां पहुंचा है.

पांडा ने कहा अफगानिस्तान में भारत की रचनात्मक और विकासात्मक भूमिका के प्रति संवेदनशीलता और सम्मान बढ़ा है. यह पहले का मामला नहीं है.हम यह देख सकते हैं कि कुछ लोगों (अमेरिकियों) का (अफगानिस्तान में भारत की भूमिका को लेकर) बर्ताव बदल रहा है. अफगानिस्तान में भारत का लगातार निवेश बढ़ने से वे काफी खुश हैं. अमेरिकी एक-दो साल पहले तक पाकिस्तान के प्रति संवेदनशील होने के आदी थे.

उल्लेखनीय है कि इस प्रतिनिधिमंडल में भाजपा के अनुराग ठाकुर, हरीश चंद्र मीणा, सपा के नीरज शेखर, तेदेपा के जयदेव गल्ला के अलावा कांग्रेस के राजीव सातव व सुमित्रा देव शामिल हैं.

हुर्रियत से मिलकर एजेंडा तय करेंगे नवाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -