भारत की महिला हॉकी टीम को विश्व कप 2022 में हासिल हुई शानदार जीत
भारत की महिला हॉकी टीम को विश्व कप 2022 में हासिल हुई शानदार जीत
Share:

इंडिया ने महिला हॉकी विश्व कप 2022 में 12 जुलाई 2022 को अपनी पहली जीत अपने नाम कर चुके है। उसने शूटऑउट में कनाडा को 3-2 से करारी मात दे चुके है। मैच टाइम तक दोनों टीमों का स्कोर 1-1 की बराबरी पर बना हुआ था। इंडिया की नवनीत कौर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। हालांकि, इंडियन वुमन टीम पदक की दौड़ से बाहर हो गई है।

इंडियन टीम को 11 जुलाई 2022 को टेरेसा (स्पेन) में खेले गए क्रॉसओवर मैच में स्पेन के विरुद्ध  0-1 से शिकस्त का सामना करना पड़ गया है। उस मैच में 3 क्वार्टर तक दोनों टीम के मध्य कड़ा मुकाबला देखने के लिए मिला है। हालांकि, निर्धारित वक़्त  से सिर्फ 3 मिनट पहले मार्ता सेगु ने रिबाउंड पर गोल दागकर भारत को खिताब की दौड़ से बाहर कर चुके थे। महिला हॉकी विश्व कप में कुल 16 टीमें भाग लेती हुई दिखाई दी। इनमें से 5 टीमें कन्फेडरेशन नेशंस की हैं।

भारत और कनाडा के बीच मैच के बारें में बात की जाए तो गोलकीपर सविता की अगुआई वाली इंडियन टीम पहले क्वार्टर में ही 0-1 से पीछे हो चुकी थी। कनाडा की मैडेलीन सीको (Madeline Secco) ने 11वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदल दिया था। कनाडा को दूसरे क्वार्टर में भी पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन इंडियन डिफेंस के आगे कैथलीन लेही (Kathleen Leahy) इसे गोल में बदल नहीं  सकी।

Ind Vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ पहला ODI आज, कोहली की जगह खेल सकता है ये बल्लेबाज़

क्रॉसओवर मैच में स्पेन से भारत को मिली हार

मैनचेस्टर यूनाईटेड छोड़कर फिर इस टीम में शामिल हुए फुटबॉलर पोग्बा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -