अमेरिकी सीनेट ने H-1B वर्क वीजा के लिए प्रति-देश कैप हटाने वाला विधेयक किया पारित
अमेरिकी सीनेट ने H-1B वर्क वीजा के लिए प्रति-देश कैप हटाने वाला विधेयक किया पारित
Share:

एक बड़े फैसले में, अमेरिकी सीनेट ने सर्वसम्मति से एक विधेयक पारित किया है जो रोजगार-आधारित आप्रवासी वीजा के लिए प्रति-देश संख्यात्मक सीमा को हटाता है। यह परिवार आधारित वीजा भी बढ़ाता है, एक ऐसा कानून जो अमेरिका में उन हजारों भारतीय पेशेवरों को बेहद लाभान्वित करेगा जो अपने ग्रीन कार्ड प्राप्त करने के लिए वर्षों से इंतजार कर रहे हैं।

बुधवार को सीनेट द्वारा हाई-स्किल्ड इमिग्रेंट्स एक्ट के लिए फेयरनेस पास करने से भारतीय आईटी पेशेवरों को बड़ी राहत मिलती है जो एच -1 बी वर्क वीजा पर अमेरिका आते हैं और ग्रीन कार्ड या स्थायी निवास के लिए उनकी वर्तमान प्रतीक्षा अवधि चल रही है। मूल रूप से अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने 10 जुलाई, 2019 को द्विदलीय 365 से 65 मतों से पारित किया, यह कानून परिवार-आधारित आप्रवासी वीजा पर प्रति-देश टोपी को बढ़ाता है, जो कि उस वर्ष की कुल संख्या के 7% से 15 तक है। %। यह रिपब्लिकन सीनेटर माइक ली द्वारा सीनेट में यूटा से प्रायोजित किया गया था।

कानून रोजगार-आधारित आप्रवासी वीजा के लिए 7% कैप को समाप्त करता है, एक ऐसा प्रावधान जो संयुक्त राज्य में भारतीय आईटी पेशेवरों के बड़े पैमाने पर बैकलॉग को हटाने की सुविधा प्रदान करेगा। यह एक ऑफसेट को भी हटा देता है जिसने चीन से व्यक्तियों के लिए वीजा की संख्या कम कर दी है। प्रति-देश कैप के कारण, भारतीय आईटी पेशेवरों की कानूनी स्थिति लगातार खतरे में थी।

राजद के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की पैरोल मंजूर, पुलिस कस्टडी में मां-पत्नी से कर सकेगा मुलाकात

किसान आंदोलन: कृषि कानून वापस लेने की मांग पर अड़े किसान, सरकार के सामने रखी 6 डिमांड

जनवरी में अपनी पार्टी बनाएँगे 'थलाइवा', साल के अंतिम दिन करेंगे बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -