ईरान के टैंकरों को अमेरिका ने किया जब्त
ईरान के टैंकरों को अमेरिका ने किया जब्त
Share:

अमेरिका ने वेनेजुएला को ईरान की तरफ से तेल पहुंचाने के प्रयास में हस्तक्षेप किया है. जिसके तहत अमेरिका ने चार टैंकरों को जब्त कर लिया है.अमेरिकी अफसरों ने गुरुवार को कहा कि ईरान और वेनेजुएला पर पाबंदी लगाए गए हैं, और इन दोनों देशों पर दबाव बढ़ाने के लिए यह कार्रवाई की गई है. लेकिन वेनेजुएला में ईरान के राजदूत होजाद सुल्तानी ने गुरुवार को ट्वीट कर बताया कि ना ही नौकाएं और ना उनके मालिक ईरानी हैं. सुल्तानी ने बताया कि यह अमेरिका द्वारा फैलाया जा रहा एक और झूठ है.

क्वार्टर फाइनल में पहुंचे भारतीय-अमेरिकी गोल्फर अमन गुप्ता

बता दे कि वॉशिंगटन में बीते माह संघीय अभियोजकों ने एक केस दर्ज किया था, जिसमें कई आरोप लगाए गए थे. इस केस में कहा गया था कि बिक्री की व्यवस्था ईरान के रीवोल्यूशनरी गार्ड कॉ‌र्प्स के साथ संबंध रखने वाले एक व्यापारी महमूद मदनीपोर द्वारा की गई थी. ईरान के रीवोल्यूशनरी गार्ड कॉ‌र्प्स को अमेरिका आतंकवादी संगठन घोषित कर चुका है. उस वक्त प्रतिबंध विशेषज्ञों का मानना था, कि अंतरराष्ट्रीय जलक्षेत्र में अमेरिकी कोर्ट के निर्देश को लागू करना असंभव होगा. अमेरिका के एक वरिष्ठ अफसरों ने कहा कि इस कार्रवाई में सैन्य बल का उपयोग नहीं किया गया।

यूपी: बाहुबली विधायक विजय मिश्रा मध्य प्रदेश में हुए गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि टैंकर जब्त नहीं किए गए हैं, बल्कि अमेरिकी अफसरों ने नाव मालिकों और कप्तान को पाबंदी की धमकी दी, जिसके बाद उन्होंने अधिकारियों को ये सौंप दिए.उन्होंने कह कि यह अब अमेरिका की संपत्ति है.एक अन्य अमेरिकी अधिकारी ने बताया कि अभी नौकाएं या उनका सामान कहां है इसकी जानकारी कोई नहीं है.अभियोजकों का आरोप है कि चार नौकाएं 11 लाख बैरल तेल वेनेजुएला ले जा रही थीं.बेला, बरिंग, पंडी और लूना नाम के ये टैंकर कभी दक्षिण अमेरिकी देश पहुंचे ही नहीं और लापता हो गए.हालांकि पश्चात में दो नौकाएं केप वर्ड के निकट दिखाई दी है. 

धोनी के जैसे हेलिकॉप्टर शॉट्स लगाती हैं ये सात वर्ष की बच्ची, वायरल हुआ वीडियो

नेपाल : सिंधुपालचोक में खिसकी जमीन, कई लोग हुए लापता

भारतीय बाजार में आई कोरोना की सबसे सस्ती दवा, कीमत मात्र 33 रुपए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -