क्वार्टर फाइनल में पहुंचे भारतीय-अमेरिकी गोल्फर अमन गुप्ता

Aug 14 2020 04:30 PM
क्वार्टर फाइनल में पहुंचे भारतीय-अमेरिकी गोल्फर अमन गुप्ता

भारतीय-अमेरिकी गोल्फर अमन गुप्ता ने 120वीं यूएस एमेच्योर चैंपियनशिप के आखिरी 32 और प्री-क्वार्टर फाइनल जीत कर क्वार्टर फाइनल में एंट्री कर ली है. उन्होंने आखिरी 32 में जोनाथन याऊन जबकि आखिरी सोलह में सैम बेनेट को हराकर और दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित एमेच्योर टूर्नामेंटों में से एक के क्वार्टर फाइनल में स्थान पक्का कर लिया है. 

दुनिया के दूसरे नंबर की रिकी कास्टिलो के आखिरी वक्त में हटने से 21 वर्ष के अमन गुप्ता को खेलने को अवसर मिला. विश्व रैंकिंग में पांच सौवें स्थान पर काबिज गुप्ता का क्वार्टर फाइनल में सामना 43वीं रैकिंग के प्लेयर माइकल थोर्बजोनसेन से होने वाला है.

जानकारी के लिए बता दें की भारतीय गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी ने 5 माह के बाद वापसी करते हुए विंधाम चैंपियनशिप के पहले दौर में गुरुवार को एक अंडर 69 का कार्ड खेला हैं, जबकि खराब मौसम के वजह से अर्जुन अटवाल का खेल पूरा नहीं हो पाया. खराब मौसम के वजह से खेल रुकने के वक्त अटवाल का स्कोर दो अंडर था. वहीं, कुल 33 प्लेयर्स का खेल पूरा नहीं हो पाया है. लाहिड़ी दो बर्डी और एक बोगी की सहायता से संयुक्त रूप से 67वें जगह पर हैं. इस खिताब को 2010 में जीतने वाले अटवाल का 16वें होल पर चार अंडर का स्कोर था लेकिन वह 17वें होल में डबल बोगी कर गए और उनका स्कोर अब दो अंडर में चल रहे है. हेरोल्ड वार्नर तृतीय, टॉम होगे और रोजर स्लोन ने इस पीजीए टूर के पहले मुकाबले में 8-अंडर 62 का कार्ड खेला हैं.

टॉप सीड ओपन में बड़ी बहन वीनस को हराकर सेरेना ने हासिल की 19वीं जीत

यूं ही नहीं 'क्रिकेट के भगवान' कहलाते हैं सचिन, इन बातों के कारण दुनिया करती है सलाम

पाकिस्तान के तीन खिलाड़ी से वापस लिए साउथ एशियन गेम्स के मेडल, ये है वजह