आखिरी भाषण में ओबामा ने कहा- हम ISIS को तबाह करेंगे

Jan 13 2016 10:06 AM
आखिरी भाषण में ओबामा ने कहा- हम ISIS को तबाह करेंगे

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा ने आज अपने कार्यकाल का अंतिम भाषण में बच्‍चों की सुरक्षा पर जोर दिया ओबामा ने कहा कि हम हिंसक घटनाओं से अपने बच्चों को बचाएंगे, हिंसा से उन्हें दूर रखेंगे. याद हो कि 5 जनवरी को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बच्‍चों की हत्‍या वाले मामले का जिक्र करते हुए ओबामा रो पड़े थे. बराक ओबामा ने कहा कि मैं केवल अगले साल तक की बात नहीं करना चाहता हूं. बल्कि आने वाले 5 -10 साल, यहांतक की उससे भी आगे की बात करना चाहता हूं.

उन्होंने दावा किया कि आतंकी संगठन ISIS मुसलमानों का प्रतिनिधित्व नहीं करता यह एक कट्टरवादी संगठन है. उन्होंने आईएस को तबाह करने का अपना वादा भी दोहराया. अमेरिकी अर्थव्‍यवस्‍था कि बात करते हुए ओबामा ने कहा कि अमेरिकी अर्थव्‍यवस्‍था अभी विश्‍व की सबसे बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था है. और यह पूरी तरह से एक कल्‍पना है कि अमेरिका की अर्थव्‍यवस्‍था का पतन हो रहा है.

सुरक्षा पर दिया जोर-

सुरक्षा पर जोर देते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि सामाजिक सुरक्षा के पैमानों को हमें और मजबूत बनाना है . यह हमारे लिए अहम है. शिक्षा पर उन्होंने कहा कि हर अमेरिकी छात्र के लिए शिक्षा के अवसर उपलव्ध करना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए. हमें आने वाली पीढी के बारे में सोचना चाहिए. अपने सम्बोधन के दौरान ओबामा ने न्‍यूनतम मजदूरी को बढ़ाने की बात भी कही.