टीम इंडिया के नव नियुक्त बैटिंग कोच ने गिनाई टीम की कमियां
टीम इंडिया के नव नियुक्त बैटिंग कोच ने गिनाई टीम की कमियां
Share:

नई दिल्लीः संजय बांगड़ को हटाकर टीम इंडिया के नए बल्लेबाजी कोच बनाए गए पूर्व खिलाड़ी विक्रम राठौड़ ने टीम की कमियों को रेखांकित करना शुरू कर दिया है। उनका कार्यकाल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी श्रृंखला से शुरू होगा। उनकी मुख्य चिंता वनडे में मध्यक्रम का प्रदर्शन है। उनका कार्यकाल गुरुवार से शुरू हो गया और पहली बड़ी चुनौती दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 15 सितंबर से शुरू हो रही घरेलू टी20 और टेस्ट श्रृंखला होगी।

विक्रम राठौड़ ने बीसीसीआई की अधिकारिक वेबसाइट पर बताया, ‘वनडे में मध्यक्रम इतना अच्छा नहीं कर रहा और हमें निश्चित रूप से इसका निपटारा करना चाहिए. वहीं चिंता की एक चीज टेस्ट में सलामी बल्लेबाजों की भागीदारी है. हमारे पास विकल्प हैं और इसमें काफी स्वस्थ प्रतिस्पर्धा है. हमें उनके और अधिक निरंतर होने का तरीका ढूंढना होगा।

उन्होंने बताया कि श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे 50 ओवर के प्रारूप के लिये अच्छे विकल्प दिखते हैं. उन्होंने कहा, ‘श्रेयस अय्यर ने पिछले दो मैचों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और हमारे पास मनीष पांडे भी है. इन दोनों खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट और इंडिया के साथ में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. ये ऐसे बल्लेबाज है जो अपना काम बखूबी करने के काबिल हैं और इसके बारे में कोई शक नहीं है। बता दें कि राठौर के नियुक्ति के समय काफी विवाद हुआ क्योंकि उन पर हितों के टकराव के भी आरोप लगे जिन्हें बाद में हटा दिया गया. राठौड़ भारत के लिये छह टेस्ट और सात वनडे खेल चुके हैं. उनका टीम के मौजूदा खिलाड़ियों के साथ अच्छा तालमेल है।

इस खिलाड़ी को मिला न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम के कोच की कमान

पाकिस्तान के इस दिग्गज लेग स्पिनर का हुआ निधन

मलिंगा ने रचा इतिहास, किया यह कारनामा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -