US OPEN: राफेल नडाल ने अपने ही नाक पर दे मारा रैकेट, बहने लगा खून, देखें Video
US OPEN: राफेल नडाल ने अपने ही नाक पर दे मारा रैकेट, बहने लगा खून, देखें Video
Share:

नई दिल्ली: स्पेन के स्टार टेनिस प्लेयर राफेल नडाल इन दिनों US ओपन 2022 में धुआंधार खेल दिखा रहे हैं। उन्होंने दूसरे राउंड में धमाकेदार जीत दर्ज की। लेकिन इसी दौरान नडाल एक दुर्घटना का शिकार हो गए। इसके चलते उनकी नाक पर चोट लग गई। दरअसल, नडाल शुक्रवार (2 सितंबर) को वर्ष के अंतिम ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट US ओपन में अपना दूसरा राउंड का मुकाबला खेलने उतरे थे। उनका सामना इटली के फैबियो फोगनिनी से था। लेकिन, इसी मैच में गलती से नडाल का रैकेट उनकी नाक पर ही लग गया और उनकी नाक से खून बहने लगा। 

 

हलांकि, गनीमत यह रही कि नडाल को जब चोट लगी, उस वक़्त उन्होंने करीब-करीब मैच जीत ही लिया था। दरअसल, नडाल पहला सेट 2-6 से हार गए थे। इसके बाद अगले तीन सेट में उन्होंने धमाकेदार वापसी की और 6-4, 6-2, 6-1 से अंतिम तीन सेट जीत दर्ज करते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस बीच चौथे सेट में गलती से उन्होंने एक शॉट बचाने की कोशिश में अपने ही रैकेट से नाक पर चोट लगा दी। इससे उनकी नाक से खून बहने लग गया था। हालांकि कोर्ट में नडाल की नाक पर पट्टी लगाई गई। इसके बाद उन्होंने चौथा सेट भी खेला और मुकाबला जीता।

बता दें कि नडाल इस वक़्त विश्व में सर्वाधिक 22 बार ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले खिलाड़ी हैं। आर्थर ऐस स्टेडियम में इस घटना से अजीबोगरीब स्थिति बन गई और करीब 5 मिनट तक खेल रुका रहा। नडाल ने फ़ौरन ही दोनों हाथों से अपना मुंह ढक दिया और मुकाबले के बाद इस घटना को लेकर मजाकिया अंदाज में बात भी की। जब नडाल से पूछा गया कि, क्या इससे पहले भी उनके साथ ऐसा हादसा हुआ था, तो उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि, ‘गोल्फ कोर्स में ऐसा हुआ था, मगर टेनिस रैकेट से पहले ऐसा कभी नहीं हुआ। शुरू में मुझे थोड़ा चक्कर जैसा आया। तब मामूली दर्द हो रहा था।

फिर क्रिकेट ग्राउंड पर चौके-छक्के लगते नज़र आएंगे सचिन-सहवाग, शुरू हो रही ये धांसू सीरीज

एशिया कप: पाकिस्तान के लिए आज 'करो या मरो' का मुकाबला, अगर हॉन्ग कॉन्ग से हारी तो खेल ख़त्म

विराट कोहली ने क्यों किराए पर लिया लीजेंड 'किशोर कुमार' का बंगला ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -