फिर क्रिकेट ग्राउंड पर चौके-छक्के लगते नज़र आएंगे सचिन-सहवाग, शुरू हो रही ये धांसू सीरीज
फिर क्रिकेट ग्राउंड पर चौके-छक्के लगते नज़र आएंगे सचिन-सहवाग, शुरू हो रही ये धांसू सीरीज
Share:

नई दिल्ली: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज वापस शुरू होने जा रही है। गत वर्ष यह टूर्नामेंट सुपरहिट रहा था और बड़ी संख्या में लोग अपने पसंदीदा क्रिकेटर को खेलता देखने के लिए स्टेडियम आए थे। पिछली बार यह टूर्नामेंट रायपुर में हुआ था। अब इसके दूसरे संस्करण का भी ऐलान हो चुका है। गुरुवार को आयोजकों ने इस टूर्नामेंट की तारीखों की घोषणा कर दी है। इस साल यह टूर्नामेंट 10 सितंबर से आरंभ होगा और 22 दिनों तक जारी रहेगा।

टूर्नामेंट की शुरुआत कानपुर में मुकाबले से होगी। वहीं, इस बार मुकाबले देश के दो और मैदानों में खेले जाएंगे। दोनों सेमीफाइनल और फाइनल रायपुर के मैदान में होंगे। प्रेस रिलीज में बताया गया है कि इस टूर्नामेंट के लिए इंदौर और देहरादून में भी मुकाबले खेले जाएंगे। इस साल आठ टीमें टूर्नामेंट में शामिल होंगी। इनमें भारत के अतिरिक्त न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और इंग्लैंड की टीमें शामिल हैं। इस टूर्नामेंट में सन्यास ले चुके क्रिकेटर्स ही हिस्सा लेते हैं।

बात दें कि रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज देश और दुनिया भर में सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरुक करने के उद्देश्य से खेला जाता है। इस टूर्नामेंट को भारत सरकार के परिवहन मंत्रालय और सूचना एवं प्रसारण और खेल मंत्रालय का समर्थन प्राप्त है। टूर्नामेंट में ब्रायन लारा, तिलकरत्ने दिलशान, शेन वॉटसन, रॉस टेलर जैसे पूर्व दिग्गज क्रिकेटर अपना जलवा बिखेरते नज़र आएंगे। 2021 में खेले गए पिछले संस्करण में इंडिया लीजेंड्स ने जीत दर्ज की थी। फाइनल में भारत ने श्रीलंका को 14 रन से मात दी थी। टूर्नामेंट में सचिन तेंदुलकर इंडिया लेजेंड्स की कप्तानी करते नज़र आएंगे। 

एशिया कप: पाकिस्तान के लिए आज 'करो या मरो' का मुकाबला, अगर हॉन्ग कॉन्ग से हारी तो खेल ख़त्म

विराट कोहली ने क्यों किराए पर लिया लीजेंड 'किशोर कुमार' का बंगला ?

'.. राहुल को टीम से बाहर कर दें..' अपने उपकप्तान को लेकर ये क्या बोल गए सूर्यकुमार यादव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -