एशिया कप: पाकिस्तान के लिए आज 'करो या मरो' का मुकाबला, अगर हॉन्ग कॉन्ग से हारी तो खेल ख़त्म
एशिया कप: पाकिस्तान के लिए आज 'करो या मरो' का मुकाबला, अगर हॉन्ग कॉन्ग से हारी तो खेल ख़त्म
Share:

नई दिल्ली: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की धरती पर खेला जा रहा एशिया कप 2022 सीजन अब अपने सुपर-4 स्टेज में पहुंच चुका है। भारत, अफगानिस्तान और श्रीलंका ने सुपर-4 स्टेज में अपनी जगह पक्की कर ली है। जबकि एक टीम का फैसला आज (2 सितंबर) होगा। यह चौथी दावेदार, पाकिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग के बीच होने वाले मैच की विजेता टीम होगी। आज पाकिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग टीम के बीच 'करो या मरो' का मुकाबला है। जो भी टीम जीत हासिल करेगी, वह सुपर-4 में जगह बनाएगी, जबकि हारने वाली टीम का सफर यहीं ख़त्म हो जाएगा। साथ ही यह मैच जीतने वाली टीम को सुपर-4 में भारत से भिड़ना होगा।

ऐसे में अगर, क्रिकेट फैन्स एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज एक्शन देखना चाहते हैं, तो आज हर हाल में पाकिस्तानी टीम को जीत दर्ज करना ही होगी। इससे पहले इसी टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान ने अपना पहला मुकाबला एक-दूसरे के विरुद्ध खेला था। इस मैच में टीम इंडिया ने 5 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की थी। अब अगर, पाकिस्तान सुपर-4 में जगह बना लेती है, तो दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला 4 सितंबर को खेला जाएगा। 

आज यदि पाकिस्तान, हॉन्ग कॉन्ग को हल्के में लेती है, तो यह उसे भारी पड़ सकता है। इससे पहले भारत ने हॉन्ग कॉन्ग को 40 रनों से हराया था। तब भारतीय टीम ने 193 रनों का टारगेट दिया था। लक्ष्य का पीछा करते हुए हॉन्ग कॉन्ग 5 विकेट खोकर 152 रन तक पहुँच गई थी। साथ ही हॉन्ग कॉन्ग टीम क्वालिफायर राउंड में भी एक भी मुकाबला नहीं हारी थी। ऐसे में पाकिस्तान को सावधान रहना होगा, वरना उलटफेर का शिकार होना पड़ सकता है। बता दें कि इस दफा एशिया कप में 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इन्हें दो ग्रुप में विभाजित किया गया है। भारत और पाकिस्तान के साथ हॉन्ग कॉन्ग ग्रुप-ए में हैं। जबकि ग्रुप-बी में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान  हैं। ग्रुप-बी से अफगानिस्तान और श्रीलंका ने सुपर-4 में जगह बना ली है। वहीं, ग्रुप-ए से भारत की जगह पक्की है।

टूर्नामेंट में 6 टीमों के बीच कुल 13 मैच खेले जाएंगे। इनमें 10 मैच दुबई और तीन मैच शारजाह में होंगे। दोनों ग्रुप की टॉप-2 टीमें सुपर-4 में पहुंचेंगी। इस राउंड में सभी टीमें एकदूसरे के खिलाफ 6 मैच खेलेंगी। फिर सुपर-4 की टॉप-2 टीमें फाइनल में खिताबी मुकाबला खेलेंगी। यदि भारत और पाकिस्तान टीम फाइनल में पहुंचती हैं, तो दोनों टीमों के बीच तीसरा मुकाबला भी देखने को मिल सकता है।

विराट कोहली ने क्यों किराए पर लिया लीजेंड 'किशोर कुमार' का बंगला ?

'.. राहुल को टीम से बाहर कर दें..' अपने उपकप्तान को लेकर ये क्या बोल गए सूर्यकुमार यादव

'हर समय मरने से बेहतर है, एक ही बार मर जाऊं', छलका अफगानी महिला का दर्द

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -