यूएस ओपनः बियांका एंड्रीस्कू ने खिताब जीतने के कारण का किया खुलासा
यूएस ओपनः बियांका एंड्रीस्कू ने खिताब जीतने के कारण का किया खुलासा
Share:

नई दिल्लीः केवल 19 साल के उम्र में सेरेना विलियम्स जैसी दिग्गज टेनिस स्टार को हराने वाली बियांका एंड्रीस्कू दुनिया में छा गई हैं। सभी उनके इस छोटी उम्र में इतनी बड़ी कामयाबी की तारीफ कर रहे हैं। बियांका ने सेरेना को हराकर यूएस ओपन का महिला एकल खिताब जीता। बियांका ने बिग हिटिंग, बिग सर्विंग शैली का आक्रामक खेल दिखाते हुए सेरेना को सीधे सेटों में 6-3, 7-5 से हराकर ना सिर्फ अपना पहला ग्रैंड स्लैम जीता बल्कि सेरेना को उनका रेकॉर्ड 24वां ग्रैंड स्लैम जीतने से रोक दिया।

बियांका यूएस ओपन जीतने वाली पहली कनाडाई खिलाड़ी हैं। मैच के बाद बियांका ने स्थानीय खिलाड़ी सेरेना को हराने के लिए दर्शकों से माफी मांगी। बियांका ने मैच के बाद कहा, ‘मैं जानती हूं कि आप लोग सेरेना को उनका 7वां यूएस ओपन खिताब जीतते हुए देखने आए थे। इसलिए मैं आपसे माफी मांगती हूं। बियांका ने कहा, ‘मैंने सेरेना जैसी दिग्गज को रोकने की भरपूर कोशिश की और इस प्रयास में सफल रही।

मैं इतिहास बनाना चाहती थी। मेरा सेरेना को इतिहास बनाने से रोकने का कोई इरादा नहीं था। मैं अपने सपने को जीना चाहती थी क्योंकि मैने हमेशा सेरेना के खिलाफ फाइनल खेलने का सपना देखा था। मैं हर दिन इस सपने को जीती थी और मेरा मानना है कि लगातार अपने सपने के पीछे भागने के कारण ही मैं इसे सच कर सकी।’ 37 साल की सेरेना को लगातार दूसरे साल फ्लशिंग मिडोज (अमेरिका ओपन) के फाइनल में हार मिली है। पिछले साल जापान की नाओमी ओसाका ने उन्हें हराया था।

US OPEN: सेरेना विलियम्स को हराकर 19 वर्षीय बियांका ने रचा इतिहास

US Open : सेमीफाइनल में पहुंचे राफेल नडाल

इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, बना सबसे युवा टेस्ट कप्तान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -