अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने बंदूक नियंत्रण विधेयक को किया पारित
अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने बंदूक नियंत्रण विधेयक को किया पारित
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने देश की हाल की सामूहिक गोलीबारी के मद्देनजर एक बंदूक नियंत्रण विधेयक पारित किया है, लेकिन सीनेट को पारित करने की संभावना नहीं है, जो समान रूप से विभाजित है।

सूत्रों के अनुसार, हमारे बच्चों की रक्षा अधिनियम नामक पैकेज को बुधवार देर रात 223-204 के वोट से अधिनियमित किया गया था, मुख्य रूप से पार्टी लाइनों के साथ। बिल, अन्य चीजों के अलावा, 18 से 21 साल पुराने अर्ध-स्वचालित हथियार खरीदने के लिए न्यूनतम आयु को बढ़ाएगा और लोगों को टक्कर स्टॉक का उपयोग करने से रोक देगा। दोनों पक्षों के सीनेटरों ने सख्त बंदूक कानूनों पर एक समझौते तक पहुंचने की उम्मीद में बंदूक कानून पर चर्चा करने के लिए मुलाकात की है।

कैपिटल हिल पर यह कदम तब आया जब संयुक्त राज्य अमेरिका अभी भी 24 मई को उवाल्डे, टेक्सास में रॉब एलिमेंट्री स्कूल में भयानक शूटिंग से पीड़ित था, जिसमें 19 बच्चे और दो शिक्षक मारे गए थे। 

रॉब एलिमेंट्री स्कूल में चौथे ग्रेडर मियाह सेरिलो, जो नरसंहार से बच गए, ने बुधवार को अमेरिकी विधायकों के सामने गवाही दी कि उसने खुद को अपने दोस्त के खून में लेपित किया और मरने का नाटक किया।

एक हाउस पैनल को टेप किए गए वीडियो में, 11 वर्षीय सेरिलो ने बंदूकधारी के बारे में कहा, "उसने मेरे दोस्त को गोली मार दी, जो मेरे बगल में था, और मुझे लगा कि वह कमरे में वापस आने वाला था। " "इसलिए मैंने खून ले लिया और इसे अपने आप पर धब्बा लगा दिया। " उसने यह भी कहा कि जब वह स्कूल गई तो उसने "सुरक्षा" की मांग की, जब वह स्कूल गई, इस तथ्य के बावजूद कि वह अब संरक्षित महसूस नहीं करता है।

शौचालयों में लगवाई भगवान शिव और ॐ की तस्वीर वाली टाइल्स, बुनियाद और नसीमुल्ला गिरफ्तार

इंदौर ने फिर रचा इतिहास, ऑल इंडिया स्मार्ट सिटी रैंकिंग में आया नंबर-1

इस कछुए के बॉडी पार्ट्स से बनते हैं चिप्स, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -