अमेरिका ने अपने परीक्षण में कई जूरी सदस्यों की आपत्तियों के बावजूद ब्रैंडन बर्नार्ड को दी फांसी
अमेरिका ने अपने परीक्षण में कई जूरी सदस्यों की आपत्तियों के बावजूद ब्रैंडन बर्नार्ड को दी फांसी
Share:

वाशिंगटन: ट्रम्प प्रशासन से दया दिखाने की वकालत करने वाले कुछ जूरी सदस्यों की आपत्तियों के बावजूद, अमेरिका ने गुरुवार को दोषी ब्रेलन बर्नार्ड को फांसी दे दी। बर्नार्ड की मौत नौवीं फांसी है क्योंकि अटॉर्नी जनरल विलियम बर ने 17 साल के अंतराल के बाद इस साल की शुरुआत में संघीय मृत्युदंड का उपयोग फिर से शुरू किया।

2000 में टेक्सास के फोर्ट हूड आर्मी बेस में आयोवा के क्रिश्चियन युवा मंत्रियों से शादी करने वाले टॉड और स्टैची बागले की हत्या करने वाले और एक साथी क्रिस्टोफर वियालवा के साथ Bernard को 2000 में दोषी ठहराया गया था। जब बर्नार्ड ने यह अपराध किया तब वह 18 वर्ष का था। जैसे ही वे कार की डिक्की के अंदर लेटे, वैलेवा ने युगल को अगवा कर लिया और गोली मार दी। बाद में, बर्नार्ड ने कार को आग लगा दी। न्याय विभाग ने 24 सितंबर को वियाल्वा को मार दिया।

निष्पादन से कुछ समय पहले, मीडिया ने बर्नार्ड के हवाले से कहा, "मुझे क्षमा करें।" केवल यही शब्द हैं जो मैं कह सकता हूं कि पूरी तरह से मैं अब कैसा महसूस करता हूं और उस दिन मुझे कैसा लगा। दो लोगों के मुकदमे से पांच जूरी सदस्यों ने बर्नार्ड की क्षमादान याचिका का समर्थन करते हुए कहा था, उनका कहना था कि उनके वकीलों ने परीक्षण में उनका बचाव करने के लिए एक खराब काम किया था। हालांकि वे अभी भी सहमत हैं कि बर्नार्ड और वियालवा दोनों दोषी थे, उन्होंने कहा कि बर्नार्ड को बागियों को मारने का इरादा नहीं था।

राजा चारी को नासा के मानवयुक्त चंद्रमा मिशन के लिए चुना गया

GSK ने कहा- 2021 में भी तैयार नहीं हो पाएगी कोरोना की वैक्सीन

पेंगुइन पर मंडराया खतरा, दुनिया का सबसे बड़ा हिमखंड इस महीने द्वीप पर कर सकता है हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -