राजा चारी को नासा के मानवयुक्त चंद्रमा मिशन के लिए चुना गया
राजा चारी को नासा के मानवयुक्त चंद्रमा मिशन के लिए चुना गया
Share:

वाशिंगटन: भारतीय-अमेरिकी वायु सेना के कर्नल, राजा जॉन वूरपुतूर चारी उन 18 अंतरिक्ष यात्रियों में शामिल हैं, जिन्हें अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने चंद्रमा और उसके आगे के लिए अपने महत्वाकांक्षी मानवयुक्त मिशन के लिए चुना है। यह कार्यक्रम 2024 में चंद्रमा पर पहली महिला और अगले आदमी को उतारेगा और दशक के अंत तक एक स्थायी मानव चंद्र उपस्थिति स्थापित करेगा।

रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी ने बुधवार को 18 अंतरिक्ष यात्रियों को नामित किया जो अपने आर्टेमिस चंद्रमा-लैंडिंग कार्यक्रम के लिए प्रशिक्षित करेंगे। आर्टेमिस जेनरेशन के उपाध्यक्ष माइक पेंस ने बुधवार को फ्लोरिडा में नासा के कैनेडी स्पेस सेंटर में कहा, "मेरे साथी अमेरिकियों, मैं आपको भविष्य के नायक देता हूं जो हमें वापस चंद्रमा और उससे आगे ले जाएगा।"

43 वर्षीय, अमेरिकी वायु सेना अकादमी, मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) और यूएस नेवल टेस्ट पायलट स्कूल के स्नातक राजा चारी इस सूची में एकमात्र भारतीय-अमेरिकी हैं। उन्हें नासा द्वारा 2017 के अंतरिक्ष यात्री कैंडिडेट क्लास में शामिल होने के लिए चुना गया था। प्रारंभिक अंतरिक्ष यात्री उम्मीदवार प्रशिक्षण पूरा करने के बाद अब एक मिशन असाइनमेंट के लिए पात्र हैं। आर्टेमिस टीम के अंतरिक्ष यात्री पृष्ठभूमि, विशेषज्ञता और अनुभव की एक विविध रेंज से आते हैं। समूह के अधिकांश अंतरिक्ष यात्री अपने 30 या 40 के दशक में हैं।

GSK ने कहा- 2021 में भी तैयार नहीं हो पाएगी कोरोना का की वैक्सीन

पेंगुइन पर मंडराया खतरा, दुनिया का सबसे बड़ा हिमखंड इस महीने द्वीप पर कर सकता है हमला

जो बिडेन और कमला हैरिस ने टाइम मैगज़ीन में दर्ज किया अपना नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -