कीव में अमेरिकी दूतावास ने अमेरिकियों से यूक्रेन छोड़ने का अनुरोध किया
कीव में अमेरिकी दूतावास ने अमेरिकियों से यूक्रेन छोड़ने का अनुरोध किया
Share:

 

 

कीव: कीव में अमेरिकी दूतावास ने यूक्रेन में अमेरिकी नागरिकों को सोमवार को युद्धग्रस्त देश छोड़ने के लिए कहा, क्योंकि रूस ने 19 वें दिन भी अपना आक्रमण जारी रखा।

दूतावास ने ट्विटर पर कहा, "हम अमेरिकी व्यक्तियों को सुरक्षित होने पर भूमि परिवहन द्वारा यूक्रेन को खाली करने की सलाह देते हैं।" सीमा पार अब उपलब्ध हैं। मार्गों और जोखिमों पर विचार करें; राजमार्ग भीड़भाड़ वाले, युद्ध-प्रवण, या क्षतिग्रस्त बुनियादी ढांचे वाले हो सकते हैं। कुछ के लिए, रुकना सबसे अच्छा निर्णय हो सकता है।" दूतावास ने पहले 9 मार्च को भेजे गए एक समान पत्र में अमेरिकियों को "तुरंत यूक्रेन प्रस्थान" करने के लिए प्रोत्साहित किया क्योंकि राष्ट्र में सुरक्षा स्थिति "निरंतर सैन्य अभियानों के कारण हिंसक और अप्रत्याशित बनी हुई है" रूस द्वारा, देश में सक्रिय लड़ाई और अनिश्चित सुरक्षा परिस्थितियों के साथ।"

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने सोमवार को यूक्रेन के विदेश मंत्री डायमट्रो कुलेबा से मुलाकात के तुरंत बाद यह घोषणा की।

ब्लिंकन के अनुसार, उन्होंने वाशिंगटन के "यूक्रेन की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता के दृढ़ समर्थन के साथ-साथ (रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर) पुतिन की पसंद के युद्ध को रोकने के लिए चल रहे प्रयासों" पर चर्चा की। कुलेबा, एक के लिए, ने कहा कि वे दोनों सहमत थे कि "रूसी आक्रमण को रोकने और रूस को अपने अपराधों के लिए जवाबदेह बनाने के लिए और अधिक किया जाना चाहिए।"

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति रफीक तरार का 92 साल की उम्र में निधन

फिलीपीन राष्ट्रपति ने यौन सहमति की उम्र को 12 से बढ़ाकर 16 करने का विधेयक पेश किया

तालिबान ने लोगों से हथियार सौंपने का आह्वान किया

चीन ने 2022 के लिए अपने सकल घरेलू उत्पाद के लक्ष्य को 5.5 प्रतिशत तक कम कर दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -