'चुनावी हेरफेर' के खिलाफ एक्शन में आए ट्रम्प, कोर्ट जाने की दी चेतावनी
'चुनावी हेरफेर' के खिलाफ एक्शन में आए ट्रम्प, कोर्ट जाने की दी चेतावनी
Share:

अमेरिका में प्रेसिडेंट इलेक्शन के लिए वोटिंग खत्म हो गई है। वोटों की गिनती जारी है। डेमोक्रेट्स पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के केंडिडेट जो बाइडन बहुमत के नजदीक थे, किन्तु फ्लोरिडा तथा टेक्सास जीतने के पश्चात् ट्रंप ने फिर से वापसी के संकेत दिए। रॉयटर्स के अनुसार, इलेक्टोरल वोट में अब कभी ट्रंप का पलड़ा भारी नजर आ रहा है, तो कभी बाइडन आगे निकलते दिख रहे हैं। ताजा रुझानों में बाइडन ने 220 वोटों के साथ फिर से बढ़त बना ली है। वहीं, ट्रंप के समीप अभी 213 मत हैं। बहुमत का आंकड़ा 270 है।

अभी तक के रुझानों में डेमोक्रेट केंडिडेट जो बाइडन रिपब्लिकन केंडिडेट तथा प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप से आगे चल रहे हैं। परिणामों को लेकर व्हाइट हाउस की सिक्योरिटी कठोर कर दी गई है। 18 प्रदेशो में हिंसा की संभावना है। सीएनएन के अनुसार, जो डेमोक्रेटिक केंडिडेट जो बाइडन हवाई में जीत सकते हैं। हवाई में 4 सीटें हैं। वजीर्निया के 11वें कांग्रेस निवार्चन इलाके से रिपब्लिकन पार्टी केंडिडेट मंगा अनंतमुला को मौजूदा डेमोक्रेटिक सांसद और केंडिडेट गेरी कॉनोली से हार मिली है। 

वही ट्रंप ने 'चुनावी हेरफेर' के विरुद्ध अदालत जाने की दी भी चेतावनी दी है तथा बाइडन कैंप ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है उन्होंने कहा है, हम भी तैयार है। वही अब देखना है ये कि इस जंग में किसकी जीत होती है। 

धरने पर बैठे पंजाब के सीएम बोले- हमारे साथ किया जा रहा है सौतेला बर्ताव

फेसबुक, ट्विटर ने अमेरिकी चुनाव की शुरुआती जीत का दावा करने वाली पोस्ट पर शुरू की कार्रवाई

दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर, आनन-फानन में सीएम केजरीवाल ने बुलाई बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -