फेसबुक, ट्विटर ने अमेरिकी चुनाव की शुरुआती जीत का दावा करने वाली पोस्ट पर शुरू की कार्रवाई
फेसबुक, ट्विटर ने अमेरिकी चुनाव की शुरुआती जीत का दावा करने वाली पोस्ट पर शुरू की कार्रवाई
Share:

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर इंक और फेसबुक इंक ने अमेरिकी चुनाव उम्मीदवारों और अभियानों के लिए चेतावनी लेबल लगाने की योजना की रूपरेखा तैयार की है जो आधिकारिक परिणामों के बाद जीत का दावा करते हैं। यह कदम सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म के रूप में सामने आता है, जो बहुत अधिक संख्या में मेल-इन मतपत्रों के कारण एक असामान्य चुनाव चक्र बन गया है, जो अंतिम परिणामों में देरी का कारण हो सकता है।

उद्घाटन के माध्यम से चुनाव की रात की शुरुआत करते हुए, ट्विटर ने कहा कि यह चेतावनी लेबल को "आधिकारिक स्रोतों को इस चुनाव को अलग" कहा जाएगा, या "आधिकारिक स्रोतों ने दौड़ को तब नहीं बुलाया होगा जब यह ट्वीट किया गया था"।

फेसबुक इंक ने एक अलग बयान में कहा कि वह अपने ऐप में न्यूज फीड नोटिफिकेशन और पोस्ट पर लेबल में कोई खास जानकारी जोड़ देगा, अगर कोई उम्मीदवार या कोई पार्टी समय से पहले जीत की घोषणा करती है, और अपने वोटिंग सूचना केंद्र में नवीनतम परिणाम दिखाती रहेगी। मतदाता दमन सामग्री की रिपोर्ट सहित, फेसबुक चुनाव के दिन वास्तविक समय में कई मुद्दों की निगरानी करेगा, और भागीदारी को दबाने या मतदाताओं को डराने के किसी भी प्रयास को हटा देगा। फेसबुक ने एक और बयान में कहा कि "एक बार राष्ट्रपति ट्रम्प ने जीत के समय से पहले दावे करना शुरू कर दिया, हमने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर सूचनाएं चलानी शुरू कर दीं कि वोट अभी भी गिने जा रहे हैं और एक विजेता को अनुमान नहीं है।"

गूगल क्रोम ने जारी की चेतवानी, वरना हो सकती है परेशानी

सैमसंग के इस स्मार्टफोन पर मिल रही है छूट

जल्द ही फुल स्क्रीन के साथ लॉन्च होगा फिटनेस ट्रैकर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -